Friday, May 24, 2024
More
    Homeदिल्लीRajeev Gandhi: पूर्व पीएम राजीव गांधी की जयंती आज, पीएम मोदी, सोनिया...

    Rajeev Gandhi: पूर्व पीएम राजीव गांधी की जयंती आज, पीएम मोदी, सोनिया गांधी, खरगे, अशोक गहलोत ने दी श्रद्धांजलि

    दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 79वीं जयंती पर रविवार को उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. भारत के सबसे युवा प्रधानमंत्री रहे राजीव गांधी ने 1984-89 तक यह पद संभाला. लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम (लिट्टे) के एक आत्मघाती हमलावर ने 1991 में उनकी हत्या कर दी थी.

    पीएम मोदी ने ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) करते हुए कहा कि  ‘‘मैं पूर्व प्रधानमंत्री श्री राजीव गांधी जी की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि देता हूं।’’

    राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने भी ट्वीट करते हुए कहा- मतदान देने की उम्र 18 वर्ष करना हो या फिर गांवों हेतु पंचायती राज, पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न श्री राजीव गांधी जी ने लोकतंत्र को मजबूती देने के ऐतिहासिक कार्य किए। सूचना क्रांति के प्रवर्तक इस महान पुरोधा को उनकी जयंती ‘सद्भावना दिवस’ पर सादर नमन।

    काग्रेंस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खरगे ने ट्वीट करते हुए कहा कि भारत रत्न राजीव गाँधी जी की जयंती पर हमने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित कर, उनके अतुलनीय योगदान को याद किया। प्रधानमंत्री के रूप में शानदार कामकाज से उन्होंने दुनिया के शीर्ष नेताओं में अपनी जगह बनाई। 21वीं सदी के भारत के निर्माण में राजीव जी ने अद्वितीय भूमिका का निर्वाह किया।

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments