Wednesday, May 22, 2024
More
    Homeपाकिस्तानImran Khan : क्या खत्म हो जाएगा पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान...

    Imran Khan : क्या खत्म हो जाएगा पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान का राजनीतिक करियर ? पाकिस्तानी आर्मी ने दिए 2 ऑप्शन

    पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान (Imran Khan) जेल में बंद है लेकिन जेल में बंद होने के बावजूद उनकी  की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं हैं. दरअसल अंदरखाने से खबर है कि पाकिस्तान की सेना ने इमरान खान (Imran Khan) को दो विकल्प दिए हैं. पाकिस्तान की सेना ने इमरान खान से कहा कि या तो आप राजनीति छोड़ दो या फिर मौत की सजा के लिए तैयार हो जाओ.

    पिछले दिनों पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान (Imran Khan) तोशाखाना मामले में अटक जेल में सजा काट रहे हैं. उन्हें तोशाखाना मामले में तीन साल की सजा हुई है. साथ ही उनपर पांच साल तक के लिए चुनाव लड़ने पर प्रतिबन्ध भी लगाया गया है. अटक जेल में बंद इमरान खान (Imran Khan) की तीसरी पत्नी बुशरा बीबी ने उनकी सुरक्षा को लेकर चिंता जताई थी. उन्होंने कहा था कि उनके पति को जेल में दिए जाने वाले खाने में जहर दिया जा सकता है.

    सेना का भरोसा जीतकर इमरान खान (Imran Khan) ही राजनीति में आए थे. क्रिकेट के खेल से राजनीति के खेल का सफर उन्होंने सेना के दम पर किया. लेकिन अब वहीं सेना इमरान खान का राजनीतिक करियर समाप्त करने पर तूल गई गई. दरअसल, नौ मई को इमरान को गिऱफ्तार करने पर उनके समर्थकों ने पूरे पाकिस्तान में जमकर उत्पात मचाया था. इस दौरान सेना के कई ठिकानों पर भी हमले हुए थे. ऐसे में पाकिस्तानी फौज के प्रमुख आसिम मुनीर ने कहा था कि नौ मई को देश में जो हिंसा की गई थी, उन्हें दोबारा नहीं होने दिया जाएगा. पाकिस्तान में सेना को बेइज्जत करने वालों को सजा दी जाएगी.

    इससे पहले भी इमरान खान ने पाकिस्तान की सेना पर कई सवाल खड़े किये हैं.उन्होंने खुलेआम सेना पर उंगलियां उठाई हैं. पीटीआई प्रमुख जनरल फैजल नसीर पर गंभीर आरोप लगा चुके हैं. ऐसे में अब इमरान खान का सियासी करियर खतरे में है. 

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments