Wednesday, May 22, 2024
More
    Homeखेल-हेल्थभारत ने 9 विकेट से विंडीज को मात, 5 मैचों की सीरीज...

    भारत ने 9 विकेट से विंडीज को मात, 5 मैचों की सीरीज में की 2-2 से बराबर

    फ्लोरिडा। शनिवार को भारत-वेस्टइंडीज सीरीज का चौथा मैच खेला गया. 5 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने वापसी कर ली. लगातारा पहले 2 मुकाबले हारने के बाद 2-0 से पिछड़ने वाली भारतीय टीम अब 2-2 की बराबरी है. भारत टीम के लिए चौथा मैच करो या मरो की स्थिति वाला था. भारत की टीम ने शनिवार को टी-20 मुकाबले में वेस्टइंडीज को 9 विकेट से हरा कर इस सीरीज में वापसी कर ली है.

    शनिवार को खेले गए मैच में शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल ने 94 बॉल पर 165 रनों की की साझेदारी की. यह वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की ओर से टी-20 की सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप है. गिल-जायसवाल ने केएल राहुल और रोहित शर्मा के 135 रन की साझेदारी के रिकॉर्ड को तोड़ा, जो राहुल-रोहित वानखेड़े में 11 दिसंबर 2019 को बनाया था। यशस्वी जायसवाल ने पिछले मुकाबले में डेब्यू किया है जायसवाल 21 साल की उम्र में टी-20 में सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले भारतीय बैटर बन गए हैं.

    इस मैच में वेस्टइंडीज ने पहले खेलते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए. जवाब में भारतीय टीम ने यह स्कोर सिर्फ 1 विकेट खो कर हासिल कर लिया. अमेरिका के फ्लोरिडा में खेले गए 5 मैचो की सीरीज के चौथे टी20 में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को बुरी तरह पटखनी दी. 9 विकेट से हारने के बाद आब च मैचों की टी20 सीरीज में भारत 2-2 की बराबरी पर आ गई है. वेस्टइंडीज ने पहले खेलने के बाद शिमरन हेटमायर की 61 रनों की पारी की बदौलत 20 ओवर में 178 रन बनाए थे. इसके जवाब में भारतीय टीम ने 17 ओवर में ही सिर्फ एक विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया. भारत के लिए यशस्वी जायसवाल ने सबसे ज्यादा 84 रन बनाए. वहीं शुभमन गिल ने 77 रनों की पारी खेली.

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments