Wednesday, May 22, 2024
More
    Homeतकनीक-शिक्षाTwitter का बदल रहा लोगो , चिड़िया की जगह अब दिखेगा X

    Twitter का बदल रहा लोगो , चिड़िया की जगह अब दिखेगा X

    माइक्रोब्लॉगिंग कंपनी Twitter अपने लोगो में बदलाव करने जा रही है। कंपनी के मालिक ने लोगो से ब्लू कलर वाली चिड़िया को हटाने का फैसला लिया गया है. इससे पहले भी कंपनी ने ट्विटर के लोगो में बदलाव कर चिड़िया को हटाकर एक कुत्ते को लगा दिया, चिड़िया को हटाकर कुत्ते का लोगो लगाने के पीछे मुख्य कारण यह था कि कंपनी के मालिक एलन मस्क को अपने कुत्ते से बहुत अधिक लगाव था लेकिन अगले ही दिन एलन मस्क ने कुत्ते को हटाकर पुराना लोगो वापिस लगा दिया था

    अब कंपनी फिर से ट्विटर के लोगो में बदलाव करने जा रही है इसकी जानकारी कंपनी के मालिक एलन मस्क ने खुद ट्वीट करके दी है एलन मस्क ने अपने ट्वीट में लिखा “Like this but X” । एलन मस्क ने यह ट्वीट रविवार सुबह 9 बजे किया । कंपनी के मालिक एलन मस्क का कहना है कि “हम सभी की उन खामियों को मूर्त रूप देना जो हमें अद्वितीय बनाती हैं”

    दरअसल ट्विटर प्लेटफॉर्म का यह लोगो कई सालों से उपयोग किया जा रहा है यह लोगो ट्विटर की पहचान बन चुका है । इस बदलाव के बाद, ट्विटर का यह अब तक का सबसे बड़ा बदलाव होगा । अब देखने वाली बात यह होगी कि ट्विटर का नया लोगो यूजर्स में अपनी पहचान बनाने में कितना सक्षम हो पाएगा । साथ ही यूजर्स इस लोगो का कितना अपना पाएंगे ।

    Elon Musk का “X” से पुराना नाता

    Twitter के मालिक Elon Musk का X के प्रति खासा नाता रहा है X लेटर को देखा गया है कि जिस दिन Elon Musk ने ट्विटर खरीदा था उसके अगले दिन ही मस्क ने अपनी एक्स गर्लफ्रेंड का ट्विटर अकाउंट को सस्पेंड कर दिया था । वही इस साल के अप्रैल महीने में Elon Musk ने कपंनी के न्यू चीफ एग्जीक्युटिव ऑफिसर के रूप में Linda Yaccarino को अपॉइंट किया है। मस्क ने ट्वीट करके उनका स्वागत किया और कहा  ‘कि इस प्लेटफॉर्म को एक्स, द एवरीथिंग ऐप में बदलने के लिए लिंडा के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं” इसके साथ ही ट्विटर का डाइरेक्ट मैसेज सर्विस को लेकर भी बदलाव किया जाने वाला है शनिवार को मस्क ने ऐलान किया था कि वह जल्द ही डायरेक्ट मैसेज (DM) को लेकर लिमिट सेट करने जा रहे हैं. डायरेक्ट मैसेज को लेकर कुछ बदलाव किए जाएंगे. ये वेरिफाइड और नॉन वेरिफाइड के लिए अलग-अलग होंगे. 

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments