Muharram : मुहर्रम को लेकर कई स्थानों पर पुलिस सतर्क

0
163

रांची। झारखंड की राजधानी रांची समेत राज्य के कई हिस्सों में शनिवार को सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए, ताकि दिन में मुहर्रम का जुलूस निकाले जाते समय किसी प्रकार की अप्रिय घटना न हो। पुलिस ने बताया कि स्थिति पर नजर रखने के लिए रांची में अहम स्थानों पर ड्रोन का इस्तेमाल किया जाएगा और सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं।

रांची के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) किशोर कौशल ने कहा चूंकि मुहर्रम एक बड़ा अवसर है और इस दिन शहर में कई जुलूस निकाले जाते हैं, इसलिए किसी भी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए संवेदनशील स्थानों पर भारी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती सहित सभी एहतियाती कदम सुनिश्चित किए गए हैं। सुरक्षा की दृष्टि से पूरे शहर को आठ हिस्सों में बांटा गया है और जोनल मजिस्ट्रेट एवं उप पुलिस अधीक्षकों (डीएसपी) की तैनाती की गई है।

एसएसपी ने कहा पुलिस उपद्रवियों पर नजर रखने के लिए ड्रोन का भी इस्तेमाल करेगी। राज्य पुलिस मुख्यालय की एक विज्ञप्ति के अनुसार, रांची, जमशेदपुर, पलामू, बोकारो, गिरिडीह, लोहरदगा और हजारीबाग जैसे जिलों में पर्याप्त सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जिलाधिकारियों से सोशल मीडिया मंचों पर भी नजर रखने के लिए कहा गया है, ताकि कोई अफवाह न फैला सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here