Monday, May 27, 2024
More
    Homeतकनीक-शिक्षाभारत में लॉन्च हुआ Google Wallet,एंड्रॉयड यूजर्स कर सकेंगे इस्तेमाल,ये होंगी खासियत,...

    भारत में लॉन्च हुआ Google Wallet,एंड्रॉयड यूजर्स कर सकेंगे इस्तेमाल,ये होंगी खासियत, गूगल पे को लेकर कही ये बात, जानें पूरी डिटेल्स

    नई दिल्ली, गूगल ने भारत में एंड्रॉयड उपयोगकर्ताओं के लिए एक निजी डिजिटल वॉलेट पेश किया है.इसमें उपयोगकर्ताओं को लॉयल्टी कार्ड और गिफ्ट कार्ड, सार्वजनिक वाहनों के पास सहित अन्य चीजें रखने की सुविधा मिलेगी.कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि ‘गूगल वॉलेट’ को प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है.डिजिटल वॉलेट की सेवा बुधवार से भारत में शुरू हो गई.

    गूगल पे करता रहेगा काम

    गूगल के महाप्रबंधक एवं इंडिया इंजीनियरिंग लीड (एंड्रॉयड) राम पापाटला ने कहा,”गूगल पे कहीं नहीं जा रहा है.यह हमारा प्राथमिक भुगतान ऐप बना रहेगा. गूगल वॉलेट विशेष रूप से गैर-भुगतान उपयोग मामलों के लिए तैयार किया गया है.इस सेवा का मकसद एक ऐसा सॉफ्टवेयर बनाना है, जहां ओईएम (मूल उपकरण विनिर्माता) और डेवलपर्स बेहतर उत्पाद बना सकें”

    गूगल ने 20 भारतीय ब्रांड के साथ की साझेदारी

    इस नई सेवा के लिए गूगल ने एयर इंडिया, इंडिगो, फ्लिपकार्ट, पाइन लैब्स, कोच्चि मेट्रो, पीवीआर और आईनॉक्स जैसे 20 भारतीय ब्रांड के साथ साझेदारी की है.उसकी आने वाले महीनों में और अधिक गठजोड़ करने की योजना है.

    गूगल वॉलेज में रख सकेंगे यह चीजें

    गूगल वॉलेट उपयोगकर्ताओं को फिल्म/समारोह टिकट, बोर्डिंग पास, मेट्रो टिकट रखने, कार्यालय/कॉर्पोरेट बैज रखने और भौतिक दस्तावेजों का डिजिटलीकरण करने का विकल्प देगा.

    80 देशों में चल रहा गूगल वॉलेट

    उन्होंने कहा,”गूगल वॉलेट, सुरक्षा और गोपनीयता के आधार पर बनाया गया है. गूगल खुलापन, विकल्प और सुरक्षा प्रदान करने के अपने वादे को लेकर प्रतिबद्ध है.‘गूगल वॉलेट’ की सेवाएं वर्तमान में करीब 80 देशों में मुहैया कराई जा रही हैं.

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments