Wednesday, May 22, 2024
More
    Homeजयपुरचंद्रयान-3 की सफलता के बाद सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़

    चंद्रयान-3 की सफलता के बाद सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़

    बुधवार का दिन हर भारतवासी के लिए गर्वभरा रहा. इस दिन भारत ने चांद पर कदम रखकर अपने मिशन मून को हासिल कर लिया. 23 अगस्त को शाम 6 बचकर 4 मिनट पर जैसे ही चंद्रयान -3 ने चांद पर कदम रखा तो हर भारतीय की आंखें नम हो गईं और सीना गर्व से चौड़ा हो गया.

    चंद्रयान-3 की सफलता को लेकर राजनेताओं और बॉलीवुड सेलेब्स से लेकर आम जनता तक हर कोई बधाई दे रहा है. मिशन मून को लेकर सोशल मीडिया पर रिएक्शन्स की बाढ़ आ गई है. लोगों ने फिल्मों के सीन्स को बतौर मीम्स बनाकर अपनी खुशी जाहिर की.

    देखिए कुछ स्पेशल मीम्स

    एक यूजर ने माइक्रोब्लागिंग साइट एक्स (ट्वीटर) पर एक पोस्ट की. इस पोस्ट में   चंद्रयान की सफल लैंडिंग के बाद अमेरिका, पाकिस्तान, चीन और यूरोपियन संघ के रिएक्शन को ‘थ्री इडियट’ मूवी के सीन से रिलेट किया गया है.

    इसी तरह एक और यूजर ने यह तस्वीर साझा करते हुए यह दिखाने का प्रयास किया कि रूस ने विक्रम लैंडर को कॉल कर पूछा कि वह कहां है तो विक्रम लैंडर कहता है वह चांद पर पहुंच गया है. बता दें कि ‘चांद पर है अपुन’ डायलॉग वेब सीरीज ‘सैक्रेड गेम्स-2’ से लिया गया है, जिसमें गायतोंडे के किरदार में एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी यह डायलॉग बोलते हैं.

    Vrushbh Darji नाम के यूजर ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक मीम शेयर करते हुए लिखा कि भारतीय लोग चंद्रयान-3 की लांचिंग देखते हुए. इसमें  ‘गोलमाल-3’ के एक सीन से रिलेट किया गया है.

    Vrushbh Darji का एक और मीम है, जिसमें चंद्रयान की सफल लैंडिंग पर जश्न मनाने की ओर इशारा करते है. इसमें ‘मिर्जापुर’ वेब सीरीज के किरदार मुन्ना भइया का डायलॉग दिखाया है.

    Niloy Banerji नाम के एक शक्स ने सलमान खान और एश्वर्या की फोटो शेयर करते हुए लिखा “चांद छुपा बादल में”

    इसी तरह Vijya Alfi नाम के ट्वीटर अकाउंट से भारत पाकिस्तान के झंडे को पोस्ट करके लिखा गया कि चांद पर देश का झंडा होना और झंडे पर चांद होना दोनो एक बात नही हैं.

    इसी तरह व्हाटस ग्रुप में राहुल गांधी का एक फोटो वायरल जिसमें लिखा गया है कि ओनली इसरो लांच कर सकते है और कोई नहीं

    दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी इस मीम्स की चपेट में आ गए. एक यूजर ने केजरीवाल की फोटो शेयर करते हुए लिखा कि अब आता ही होगा सबूत मांगने.

    इसी तरह एक फोटो में महिलाओं के कुछ समूहों को बात करते हुए दिखाया गया. ये महिला आपस में बात कर रही थी कि बहन बाकी सब तो ठीक है लेकिन जब चांद पर रहने लग जाएंगे तो करवा चौथ कैसे मनाएंगे.

    कुछ ही दिनों में रक्षाबंधन का त्यौहार आने वाला हैं. जहां बहन अपने भाई को ऱाखी बांधती है. यूजर्स ने चंद्रयान-3 के साथ रक्षाबंधन को जोड़कर एक फोटो वायरल कर दी. इस फोटो में धरती द्वारा चांद को राखी बांधी जा रही है विक्रम लैंडर को राखी के रुप में प्रयोग किया गया हैं.

    चंद्रयान-3 की सफलता पर देश में जश्न का माहौल बन गया. लोगों ने सोशल मीडिया पर अपने रिएक्शन साझा किए. नेटिजेंस ने मीम शेयर करते हुए अपनी खुशी जाहिर की है. जिन पर कई मजेदार रिएक्शन देखने को मिले.

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments