Wednesday, May 22, 2024
More
    Homeहिमाचल प्रदेशHimachal Pradesh Flood Video: ताश के पत्तों की तरह ढह गई 8...

    Himachal Pradesh Flood Video: ताश के पत्तों की तरह ढह गई 8 मंजिला इमारत, देखिए Viral Video

    Kullu Building Collapse इन दिनों पूरा राज्य बारिश और बाढ़ का कहर सह रहा हैं. बारिश के कहर से राज्य के लोंगो का जीवन तहस नहस हो गया हैं. गुरुवार सुबह 9 बजे के आस पास कुल्लू जिले में 8 मंजिला इमारत ताश के पत्तों की तरह ढह गई. हालाकिं प्रशासन ने समय रहते इस जगह को खाली करवा लिया था जिससे जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ.जिले के आनी बस स्टैंड के पास दो अन्य बिल्डिंगो की पॉजीशन बदल गई है यह इमारतें कभी भी जमींदोज हो सकती है, आस पास की अन्य 2 से 3 बिल्डिंग भी खतरे में है.

    Shimla Landslide Situation इस हादसे के दौरान कुछ लोग बस स्टैंड पर खड़े थे. जिन्होने वहां से भागकर और छलांग लगाकर अपनी जान बचाई. फिलहार स्थानीय प्रशासन मौके पर नुकसान का आकलन कर रहा है. मौके पर मौजूद आनी के SDM नरेश वर्मा ने बताया कि तीन बिल्डिंग आगे की और चार बिल्डिंग पीछे पहाड़ी की गिर गई है, जबकि कुछ मकानों के गिरने का खतरा बना हुआ है. उन्होंने बताया कि सभी भवनों को पहले ही खाली करवा दिया गया था. हादसा आज सुबह 9 बजकर 30 मिनट पर हुआ. पूर्व में एक बिल्डिंग में कांगड़ा को-ऑपरेटिव बैंक और दूसरे भवन में SBI बैंक भी चल रहा था. कुछ कमरे में किराएदार और दुकानें भी चल रही थी.

    इन इमारतो में पिछले महीनें हुई भारी बारिश से ही दरारें पड़नी शुरू हो गई थी. इस खतरे को भांपते हुए प्रशासन ने इन्हें पहले ही खाली करवा दिया था और भवन मालिकों को मकान खाली करने के नोटिस दे रखे थे. मगर, उस दौरान पहाड़ी में सबसे ऊपर बने मकान के गिरने का किसी को अंदेशा नहीं था।. इनमें भी दरारें पड़नी शुरू हो गई थी. लिहाजा लोगों ने इन्हें भी खुद ही खाली कर दिया था.

    इमारत के ढहने से आनी के लोग दहशत में आ गए हैं. खासकर जिनके मकान इस बिल्डिंग के साथ बने हैं, वह नुकसान को लेकर ज्यादा चिंतिंत हैं. इस वक्त पहाड़ों पर मानसून ने कहर मचा रखा है. पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में भी भारी बारिश से 23 मकान जमींदोंज हुए है, जबकि 108 को नुकसान पहुंचा है. अकेले शिमला शहर में 25 से ज्यादा घर असुरक्षित हो गए. इस वजह से 55 से ज्यादा परिवारों को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया है.

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments