Wednesday, May 22, 2024
More
    Homeमनोरंजनसपना था कुत्ता बनने का, खर्च किए 11.65 लाख और इंसान से...

    सपना था कुत्ता बनने का, खर्च किए 11.65 लाख और इंसान से बन गया कुत्ता, देखिए Viral  Video

    आपने भारत के पूर्व राष्ट्रपति ड़ा.कलाम की वो पंक्तिया तो सुनी होगी की सपने पूरे करने के लिए सोना नही जगना पड़ता है और मेहनत भी करनी होती है. लेकिन जब सपना इंसान से कुत्ता बनने का हो तो क्या कहेंगे. ऐसा ही एक मामला जापान से सामने आया है वहा परल टोको नाम के जापानी शक्स का बचपन से सपना था कि वह कुत्ता बनें. यहां कुत्ते जैसा स्वभाव की नहीं बल्कि असलियत में कुत्ता बन जाने की बात हो रही है. और उस व्यक्ति ने अपने आपको कुत्ता बना लिया है. इतना ही नहीं टोको नाम के इस जापानी व्यक्ति ने कुत्ता बनने के लिए 11.65 लाख रुपए खर्च भी किए हैं.

    11 लाख के खर्च कर बन गया इंसान से कुत्ता

    अपना सपना पूरा करने के लिए टोको ने सबसे बढ़िया शूट बनाने वाली जापानी कंपनी जेपेट से अनुबंध किया. टोको ने कंपनी के अधिकारियों से कहा कि वे कुत्ते जैसी डिजाइन वाला पोशाक बनाएं जिसे पहनकर वह एकदम कुत्ते जैसा दिखे. भले ही आपको यह बात सुनकर थोड़ा अजीब लग रहा होगा लेकिन यह सच है. अब टोको का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जानकारी के अनुसार टोको बताते है कि उन्हें कुत्ता बनकर बेहद खुशी होती है. वे बचपन से ही कुत्ता बनना चाहते थे, यह सपना अब जाकर पूरा हुआ है. टोको बताते है कि आदमी से कुत्ता बनने के लिए उन्हें एक अलग तरह के परिवर्तन से गुजरना पड़ा.

    इस तरह तैयार हुई कुत्ते की पोशाक

    कुत्ते की पोशाक तैयार करने वाली जापानी कंपनी ने बताया कि इस प्रक्रिया में हाइपर लेकिन असली कुत्ते जैसी पोशाक तैयार की गई. यह एक कोली की तरह है जिसकी लागत दो मिलियन येन (INR 11.65 लाख) है. इस कंपनी का मुख्य काम टीवी विज्ञापनों और फिल्मों के लिए पोशाकें बनाना हैं. यह कंपनी मूर्तियां, बॉडी सूट और 3-डी मॉडल के पोशाक भी बनाती है.

    यूट्यूब चैनल के जरिए मिली जानकारी

    ‘आई वांट टू बी एन एनिमल’ नामक यूट्यूब चैनल पर टोको ने अपनी इस जर्नी के अनुभन साझा किए. टोको के इस चैनल के 31 हजार से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं. इस वीडियो को अब तक 1 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है. इस वीडियो का प्रसारण सबसे पहले जर्मन टीवी आरटीएल द्वारा इंटरव्यू के दौरान किया गया था. अपने यूट्यूब चैनल के बायो में टोको ने लिखा है कि उनकी जानवर बनने की इच्छा पूरी हुई. उन्होंने खुद को एक रफ कोली के रूप में पेश किया और बताया कि जानवर बनने के अपने सपने को पूरा करने के लिए उन्होंने इस रूप में बदलाव किया है

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments