Wednesday, May 22, 2024
More
    Homeजयपुरवसुंधरा राजे खफा ! राजस्थान चुनाव के लिए बनाई गई कमेटी में...

    वसुंधरा राजे खफा ! राजस्थान चुनाव के लिए बनाई गई कमेटी में नही मिली जगह

    जयपुर। राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव आने वाले है. इसको लेकर सभी दलों ने जोर आजमाइश करना स्टार्ट कर दिया है. इसी को लेकर बीजेपी ने प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति की घोषणा कर दी है. भाजपा ने राज्यसभा के पूर्व सांसद नारायण पंचारिया को समिति का चेयरमैन बनाया गया है. वहीं वसुंधरा राजे को किसी भी कमेटी में जगह नहीं दी गई है इसे वसुंधरा राजे के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. बीजेपी चुनाव प्रबंधन समिति का अध्यक्ष नारायण पचारिया को बनाया गया है तो वहीं मेनिफेस्टो कमेटी का अध्यक्ष केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल को बनाया गया है.

    भारतीय जनता पार्टी प्रदेश की संकल्प पत्र समिति का चेयरमैन केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल को का चेयरमैन बनाया गया है. सह-संयोजक की जिम्मेदारी राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवारी को दी गई है. सांसद किरोड़ी लाल मीणा भी सह-संयोजक बनाए गए हैं. बीजेपी के राष्ट्रीय मंत्री अलका गुर्जर, पूर्व उपाध्यक्ष विधानसभा उपाध्यक्ष राव राजेंद्र, पूर्व मंत्री प्रभु लाल सैनी, राखी राठौर सहसंयोजक रहेंगी. पूर्व उपाध्यक्ष सुशील कटारा, हिमांशु शर्मा, रतन गाडरी, रामगोपाल सुथार, मोहन मोरवाल, पूर्व सांसद जसवंत बिश्नोई, खेमराज एडवोकेट जसवंत वर्मा, महिला आयोग की पूर्व चेयरमैन ममता शर्मा भी सदस्य बनाई गई हैं. प्रकाश माली, श्याम सिंह चौहान, मनन चतुर्वेदी, सरदार जसवीर सिंह, डॉक्टर एसएस अग्रवाल सदस्य रहेंगे.

    भाजपा के प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि समिति में में शामिल पदाधिकारी को चुनाव लड़वाने का लंबा अनुभव है. साथ में युवाओं की टीम भी साथ है. चुनाव प्रबंधन समिति को देखें तो बीजेपी की प्रखंड चुनाव समिति को देखें तो भारतीय जनता पार्टी के प्रचंड जीत होने वाली है. अरुण सिंह ने कहा कि लोग गहलोत सरकार से परेशान है, आपराधिक घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं, लेकिन गहलोत मुख्यमंत्री पद से जुदा नहीं होंगे. युवा युवा परेशान है, राजस्थान की जनता गहलोत सरकार से जल्दी छुटकारा पाना चाहती हैं. जनता और युवाओं के अनुरूप घोषणा पत्र बनेगा. यह घोषणा पत्र नहीं भारतीय जनता पार्टी का संकल्प होगा. लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने का काम करेंगे.

    दरअसल भाजपा की ओर से इलेक्शन कमेटियों के नामों की घोषणा को लेकर गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई. इसमें प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह और प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी दोनों मौजूद थे. दोनों पदाधिकारियों की ओर से बताया गया कि इस बार मेनिफेस्टो कमेटी को संकल्प पत्र नाम दिया गया है. प्रदेश उपाध्यक्ष और पूर्व सांसद नारायण पंचारिया को चुनाव प्रबंधन समिति और केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल को स्टेट मेनिफेस्टो कमेटी का संयोजक बनाया गया है. उधर, वसुंधरा राजे की चुनाव में भूमिका के सवाल पर प्रदेश अध्यक्ष और प्रभारी ने गोलमोल जवाब देते हुए कहा कि पार्टी में कई वरिष्ठ नेता हैं, वे पार्टी के लिए प्रचार करेंगे.

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments