Monday, May 27, 2024
More
    Homeभारतराजस्थान में BJP का हाल कर्नाटक से भी बुरा - Dotasara

    राजस्थान में BJP का हाल कर्नाटक से भी बुरा – Dotasara

    जयपुर। कांग्रेस (Congress) की राजस्थान (Rajasthan) इकाई के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) ने राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव (assembly elections) में एक बार फिर अपनी पार्टी की सरकार बनने का दावा करते हुए शनिवार को कहा कि विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (BJP) का यहां कर्नाटक से भी बुरा हाल होगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) समेत BJP के वरिष्ठ नेताओं के राजस्थान में लगातार दौरों के बारे में पूछे जाने पर डोटासरा (Govind Singh Dotasara) ने यहां पत्रकारों से कहा उनके आने से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला, राजस्‍थान की जनता ने मन बना लिया है। राजस्‍थान में BJP का कर्नाटक (Karnataka) से भी बुरा हाल होने वाला है।

    राजस्थान (Rajasthan) में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव (assembly elections) होने हैं। चुनाव की तैयारियों को लेकर शनिवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेश पदाधिकारियों एवं जिला अध्यक्षों की संयुक्त बैठक हुई। इसमें पार्टी के नेताओं ने नवनियुक्त पदाधिकारियों से चुनाव में जुट जाने और राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं का प्रचार प्रसार करने को कहा। बैठक के बाद डोटासरा (Govind Singh Dotasara) ने कहा राजस्थान की जनता कांग्रेस (Congress) की सरकार व उसकी योजनाओं से बहुत खुश है। उसके काम से बहुत खुश है और भाजपा का कोई भी नेता यहां आए, 2023 में कांग्रेस की ही सरकार बनेगी।

    उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी (Narendra Modi) की जाट बहुल इलाके में प्रस्तावित सभा की ओर इशारा करते हुए कहा देश के प्रधानमंत्री (Narendra Modi) जिस इलाके में आते हैं उन्‍हें उसके लिए कुछ संदेश देना चाहिए, अगर वे मानगढ़ (Mangarh) आए तो मानगढ़ को राष्ट्रीय स्मारक (National Monument) घोषित करते, दौसा में गए तो पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ERCP) को राष्ट्रीय परियोजना (National Project)  बनाकर जाते, तब तो देश के प्रधानमंत्री का आना सार्थक होता वरना तो ये चुनावी यात्राएं होती हैं, फिर समय मिलता है तो विदेश में पर्यटन के लिए चले जाते हैं। जो उनका काम है वह करें।

    उन्होंने कहा वे तो हमेशा ही चुनाव मोड में रहते हैं और कहते हैं कि राजस्थान सरकार झूठ की दुकान हैं जबकि झूठ की दुकान तो केंद्र सरकार है। जाट समाज से संबंध रखने वाले सतीश पूनियां (Satish Poonia)  को कुछ महीने पहले भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष पद से हटाए जाने पर कटाक्ष करते हुए डोटासरा (Govind Singh Dotasara) ने कहा OBC का अपमान करने वाले लोग OBC को क्या सौगात देंगे। प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां (Satish Poonia)  को हटाकर ये OBC को क्या संदेश देना चाहते हैं।  

    पार्टी के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा (Sukhjinder Singh Randhawa) ने कहा बैठक में नवनियुक्त पदाधिकारियों को काम सौंपा गया है। हमने उनसे कहा है कि लड़ाई अब चुनाव की है उसे लड़ने को तैयार हो जाएं। उन्हें कहा गया है कि जिलाधिकारी सर्वोच्च हैं। यह कार्यकर्ताओं की सरकार है, हम उनके साथ हैं। रंधावा (Sukhjinder Singh Randhawa) ने बताया कि पदाधिकारियों को राज्य सरकार की योजनाओं का प्रचार प्रसार करने को कहा गया है।

    बैठक में डोटासरा (Govind Singh Dotasara) और रंधावा (Sukhjinder Singh Randhawa) के साथ-साथ कांग्रेस के तीनों सह प्रभारी काजी निजामुद्दीन, वीरेंद्र राठौड़ और अमृता धवन भी मौजूद थे।

    Mamta Berwa
    Mamta Berwa
    JOURNALIST
    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments