Saturday, July 27, 2024
Homeउत्तरप्रदेश (UP)Loksabha Election 2024: Rahul Gandhi अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे !

Loksabha Election 2024: Rahul Gandhi अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे !

Up News: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्षल और वायनाड़ से सांसद राहुल गांधी उत्तर प्रदेश के अमेठी से 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. यूपी कांग्रेस कमेटी के नवनियुक्त अध्यक्ष अजय राय ने जानकारी देते हुए कहा कि राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ेंगे. साथ ही अजय रॉय ने कहा कि प्रियंका गांधी वाड्रा चाहें तो वाराणसी से चुनाव लड़ सकती हैं. प्रियंका गांधी और राहुल गांधी के लिए हमारा एक-एक कार्यकर्ता जान लगा देगा. लेकिन राहुल गांधी किस सीट से चुनाव लड़ेंगे, अभी तक इस संबंध में शीर्ष नेतृत्व की तरफ से कोई दावा या पुष्टि नहीं की गई है.

दरअसल यूपी का अमेठी कांग्रेस का गढ़ रहा है. 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ने यूपी की अमेठी और केरल की वायनाड, दो सीटों से चुनाव लड़ा था. अमेठी में भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को 55 हजार वोटों से हराया था. वायनाड से राहुल गांधी चुनाव जीते थे. पूर्व विधायक अजय राय को कांग्रेस हाईकमान ने गुरुवार को यूपी का अध्यक्ष बनाया है.

पिछले दिनों प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा ने भी संकेत दिए थे कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाराणासी से चुनावी मैदान में उतर सकती हैं.रॉबर्ट वाड्रा ने कहा था कि प्रियंका योग्य हैं. उन्हें लोकसभा में होना चाहिए. वह संसद में होने की हकदार हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments