Wednesday, May 22, 2024
More
    Homeताजा खबरमणिपुर हिंसा में I.N.D.I.A के 21 सांसद मणिपुर पहुंचे. जमीनी स्थिति का...

    मणिपुर हिंसा में I.N.D.I.A के 21 सांसद मणिपुर पहुंचे. जमीनी स्थिति का लेंगे जायजा

    इंफाल। मणिपुर में जारी हिंसा के बीच 4 जून को एक वीडियो वायरल हुआ. इस वीडियो में एक समुदाय की 2 महिलाओं को दूसरे समुदाय द्ववारा निर्वस्त्र करके घुमाया गया. वीडियो वायरल होने के बाद सड़क से संसद तक राजनीति माहौल गर्मा गया. अब हिंसा को लेकर वहां की जमीनी हकीकत जानने के लिए विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवपलपमेंट इन्क्लूसिव अलायंस (I.N.D.I.A) के 21 सांसदों का प्रतिनिधिमंडल इंफाल पहुंचा है. 21 सासंदो का यह 2 दिवसीय दौरा है ये सासंद वहां पर 30 जुलाई तक रहेगें. सांसदो का प्रतिनिधिमंडल वहां की जमीनी स्थिति का आकलन करेंने के बाद राज्य में तीन महीनों से जारी हिंसा और यहां के लोगों की समस्याओं के समाधान को लेकर सरकार और संसद को अपनी राय भी देंगे.

    फिलहार मणिपुर की राज्य सरकार ने इन सांसदो को दौरे की परमिशन नही दी है. I.N.D.I.A सांसदों के प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली एयरपोर्ट पर एक ग्रुप फोटो निकलवाई है. दौरे की परमिशन नहीं मिलने के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि इन सांसदों को एयरपोर्ट पर ही रोका जा सकता है. अब तक मिली जानकारी के अनुसार मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाने के मामले में CBI ने शनिवार को FIR दर्ज कर ली. केंद्र सरकार ने 27 जुलाई को मामले की जांच सीबीआई को सौंपने की बात सुप्रीम कोर्ट को बताई थी. साथ ही हलफनामा दायर कर मामले की सुनवाई मणिपुर से बाहर कराने की अपील भी की थी.

    विपक्ष के सासंद और कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि ‘हम वहां राजनीतिक मुद्दे उठाने के लिए नहीं बल्कि मणिपुर के लोगों के दर्द और जमीनी स्थिति को समझने के लिए जा रहे हैं। सरकार इस मामले में अपनी जिम्मेदारी निभाने में पूरी तरह असफल हुई है. वही आम आदमी पार्टी ते सांसद सुशील गुप्ता ने कहा कि सरकार चर्चा के लिए राजी नहीं है. PM मोदी संसद में आने से कतरा रहे है. ऐसी स्थिति में हम वहां की स्थिति जानने के लिए ग्राउंड पर जा रहे हैं.

    मणिपुर के दौरा करने वाले सांसदो के प्रतिनिधिमंडल में कांग्रेस से अधीर रंजन चौधरी, सासंद गौरव गोगोई, सांसद फूलो देवी नेताम, सांसद के सुरेश, TMC सासंद सुष्मिता देव, JMM से सासंद महुआ माझी, DMK से सांसद कनिमोझी, NCP  से सांसद मोहम्मद फैजल, RLD  से सांसद जयंत चौधरी, RJD से सांसद मनोज कुमार झा, RSP से सांसद एनके प्रेमचंद्रन, VCK से सांसद टी थिरुमावलन, JDU से सांसद राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह, अनील प्रसाद हेगड़े, CPIM से सांसद एए रहीम, CPI से सांसद संतोष कुमार, सपा से सांसद जावेद अली खान, IMAL से सांसद ईटी मोहम्मद बशीर, AAP पार्टी से सांसद सुशील गुप्ता, शिवसेना के उध्दव गुट से अरविंद सावंत, DMK से सासंद डी रविकुमार शामिल है.

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments