Friday, May 24, 2024
More
    HomeNational Newsकश्मीर में हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी के भाई ने घर पर लहराया तिरंगा,...

    कश्मीर में हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी के भाई ने घर पर लहराया तिरंगा, देखिए वायरल वीडियो

    आजादी के 76 साल बाद कश्मीर की तस्वीर बदल रही है इसका अंदाजा आप इस बात लगा सकते है कि जम्मू-कश्मीर में एक वक्त ऐसा था जब लोग तिंरगा शब्द भी बोलने से कतराते थे. वहा के निवासियों को डर लगता था पिछले कुछ समय में जम्मू-कश्मीर की फिजा में देश प्रेम के प्रति जो जज्बा बढ़ा है वहां का प्रत्येक नागरिक भारतीय होने पर गर्व कर रहा है. भारत के अमृतकाल महोत्सव में पीएम मोदी द्वारा हर घर तिंरगा अभियान चलया जा रहा है. इसी की क्षलक स्वतंत्रता दिवस से ठीक एक दिन पहले देखने को मिली. जम्मू-कश्मीर की इस तस्वीर में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों के परिवारों ने ‘हर घर तिरंगा’ अभियान में हिस्सा लिया. उत्तरी कश्मीर के सोपोर में हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकी जावेद मट्टू के भाई ने अपने घर पर तिरंगा फहराया. इसी के साथ ही जम्मू के किश्तवाड़ आतंकी मुदस्सिर हुसैन के परिवार ने भी राष्ट्रीय ध्वज फहराकर केंद्र सरकार से अपने बेटे को ढूंढने की अपील की.

    सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के सक्रिय आतंकवादी जाविद मट्टू के भाई ने पीएम मोदी की अपील से प्रभावित होकर अपने घर पर तिरंगा फहराया है. आतंकी के भाई रईस मट्टू कश्मीर के सोपोर में रहते हैं.  इस वायरल वीडियो में वे घर की बालकोनी में तिरंगा लहराते हुए दिख रहे हैं. वीडियो में हिजबुल आतंकी जाविद मट्टू के भाई रईस मट्टू को अपने घर की खिड़की से तिरंगा लहराते हुए दिखाया गया है

    इससे पहले 13 अगस्त को जम्मू –कश्मीर में तिरंगा यात्रा निकाली गई. 77वें स्वतंत्रता दिवस से पहले रविवार को देशभर में तिरंगा यात्रा निकाली गई। जम्मू-कश्मीर के 20 जिलों में भी तिरंगा यात्रा निकाली गई. श्रीनगर में उप राज्यपाल मनोज सिन्हा तिरंगा यात्रा के कार्यक्रम में शामिल हुए. सिन्हा ने पीडीपी अध्यक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि जो लोग दावा करते हैं कि कश्मीर में तिरंगा उठाने के लिए कोई नहीं बचेगा, उन्हें रैली में उमड़ी भीड़ देखनी चाहिए. इस पर महबूबा मुफ्ती ने पलटवार करते हुए कहा कि आज प्रशासन को तिरंगा ले जाने के लिए सुरक्षाकर्मियों की जरूरत है, जबकि प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने 1949 में आम लोगों के बीच ऐसा किया था.

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments