Friday, May 24, 2024
More
    Homeहिमाचल प्रदेशशिमला में भूस्खलन की चपेट में आया शिव मंदिर, 50 लोगों के...

    शिमला में भूस्खलन की चपेट में आया शिव मंदिर, 50 लोगों के दबे होने की आंशका

    शिमला हिमाचल प्रदेश के शिमला में बड़ा हादसा हुआ है. यहां भारी बारिश के चलते भूस्खलन हो गया. भूस्खलन की चपेट में शिव मंदिर आ गया. सावन सोमवार के मौके पर 50 से अधिक श्रद्धालु पूजा करने आए थे। सभी मलबे के नीचे दबे हुए हैं। अभी तक 9 शव निकाले जा चुके हैं।

    राज्य के सीएम सुक्खु ने ट्वीट करते हुए हादसे पर दुख जताया, सीएम ने कहा कि – शिमला से दुखद खबर सामने आई है, जहां भारी बारिश के कारण समर हिल में “शिव मंदिर” ढह गया। अब तक नौ शव निकाले जा चुके हैं. स्थानीय प्रशासन मलबे को हटाने के लिए तत्परता से काम कर रहा है ताकि उन लोगों को बचाया जा सके जो अभी भी फंसे हो सकते हैं। शांति

    सोलन जिले के जादोन गांव से भी बादल फटने की घटना सामने आई है इस हादसे में एक परिवार के 7 सदस्यों की मौत हो गयी है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रविवार रात को बादल फटने से दो मकान बह गए. इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई. वहां पर मौजूद आपदा राहत बचाव के कर्मचारियों ने 6 लोगो को सकुशल बचा लिया. जिले के पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने बताया कि मृतकों की शिनाख्त हरनाम (38), कमल किशोर (35), हेमलता (34), राहुल (14), नेहा (12), गोलू (8) और रक्षा (12) के रूप में की गयी है.

    बादल फटने की घटना पर सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ट्वीट कर कहा कि शिमला से दुखद खबर सामने आई है, जहां भारी बारिश के कारण समर हिल में शिव मंदिर ढह गया. अब तक नौ शव निकाले जा चुके हैं. स्थानीय प्रशासन मलबे में फंसे लोगों को बचाने के लिए मलबे को हटाने के लिए तत्परता से काम कर रहा है. 

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments