Wednesday, July 24, 2024
Homeउत्तरप्रदेश (UP)सपा नेता पर फेंका गया जूता, वकील के भेष में था आरोपी,...

सपा नेता पर फेंका गया जूता, वकील के भेष में था आरोपी, देखिए Viral Video

लखनऊ- यूपी में राजधानी लखनऊ में ओबीसी महासम्मेलन का आयोजन किया गया. इस आयोजन में शामिल होने जा रहे स्वामी प्रसाद मौर्य पर एक व्यक्ति ने जूता फेंक कर मारा. आरोपी युवक को सपा कार्यकर्ताओं ने मौके पर ही पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई कर दी.

दरअसल कुछ समय पहले मऊ में एक नेता के ऊपर स्याही फेंकी गई थी. जिसके बाद आज सोमवार को लखनऊ में जूता कांड हो गया. वकील की ड्रेस पहन कर आए एक युवक ने सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पर जूता फेंककर मार दिया. सपा नेता स्वामी प्रसाद सपा के पिछड़ा वर्ग के महासम्मेलन में शामिल होने के लिए इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पहुंचे थे. कार्यक्रम परिसर में जैसे ही सपा नेता अपनी कार से उतरकर अंदर जाने लगे तभी युवक ने जूते से उन पर हमला कर दिया. जूता स्वामी प्रसाद को छूता हुआ दूर जाकर गिरा. इसके बाद स्वामी प्रसाद पर जूता फेंकने के बाद सपा कार्यकर्ताओं ने हमलावर युवक को पकड़ लिया.

इसी सम्मेलन में अखिलेश यादव को भी आना था. अखिलेश के पहुंचने से पहले 11.30 बजे स्वामी प्रसाद मौर्य पहुंचे. तभी यह घटना हुई. इस सम्मेलन में मौर्य, कुशवाहा, शाक्य, सैनी और बिंद समाज के पूर्व मंत्रियों, विधायक, पूर्व विधायकों, पूर्व सांसदों और पूर्व राज्यसभा सांसदों को बुलाया गया था.

पुलिस द्वारा आरोपी युवक से पूछताछ करने पर पता चला कि वह स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा हिंदू धर्म को लेकर की जा रही विवादित टिप्पणियों से आहत था. जिसके कारण उसने सपा नेता स्वामी प्रसाद पर जूता फेंका. सपा नेता स्वामी प्रसाद सत्तारूढ़ दल भाजपा सहित कई धर्मगुरुओं के निशाने पर भी हैं. उन्होंने रामचरितमानस की चौपाइयों पर सवाल उठाए और अनर्गल टिप्पणियां की हैं. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से पहले वह भाजपा सरकार में मंत्री थे. हालांकि, चुनाव पूर्व वह सपा में शामिल हो गए थे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments