Monday, May 27, 2024
More
    HomeभारतPM तेलंगाना में करेंगे 6,100 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की शुरुआत

    PM तेलंगाना में करेंगे 6,100 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की शुरुआत

    हैदराबाद। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार यानि 8 जुलाई को वारंगल में 6,100 करोड़ रुपये की कई अहम विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

    आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार यानि 7 जुलाई को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी कार्यक्रमों में शामिल होने से पहले प्रसिद्ध भद्रकाली मंदिर जाएंगे और एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी की इस चुनावी राज्य में इस वर्ष यह तीसरी यात्रा है। इससे पहले वह जनवरी और अप्रैल माह में तेलंगाना आए थे।

    पार्टी सूत्रों ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) की राज्य इकाई के नवनियुक्त अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी प्रधानमंत्री के कार्यक्रमों की व्यवस्था का जायजा लेने के लिए वरिष्ठ नेताओं के साथ आज वारंगल रवाना हुए।

    गुरुवार को जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री 500 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली रेलवे वैगन विनिर्माण इकाई, काजीपेट की आधारशिला भी रखेंगे। इस आधुनिक विनिर्माण इकाई में उन्नत वैगन निर्माण क्षमता होगी। इससे स्थानीय रोजगार सृजन में मदद मिलेगी।

    प्रधानमंत्री की वारंगल यात्रा के मद्देनजर तेलंगाना पुलिस ने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं। बयान में कहा गया कि पुलिस महानिदेशक अंजनि कुमार ने वारंगल के आयुक्त और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए सुरक्षा इंतजामों पर समीक्षा बैठक की। कुमार ने कहा कि संबद्ध विभागों को समन्वय से काम करना चाहिए ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि प्रधानमंत्री की यात्रा के दौरान कोई चूक नहीं हो।

    वारंगल के पुलिस आयुक्त ए वी रंगनाथ ने कहा कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को प्रभारी नियुक्त किया गया है, साथ ही मामुनूर, भद्रकाली मंदिर और आर्ट्स कॉलेज में कड़े सुरक्षा इंतेजाम किए गए हैं। रंगनाथ ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था में 3,500 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। यातायात परामर्श पहले ही जारी किया जा चुका है और वारंगल को 6 से 8 जुलाई तक उड़ान निषिद्ध क्षेत्र घोषित किया जा चुका है।

    Mamta Berwa
    Mamta Berwa
    JOURNALIST
    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments