Friday, May 24, 2024
More
    Homeभारतऑरेंज अलर्ट, भारी से अत्याधिक भारी बारिश की संभावना

    ऑरेंज अलर्ट, भारी से अत्याधिक भारी बारिश की संभावना

    मुंबई। मुंबई के कई हिस्सों में बुधवार को सुबह भारी बारिश हुई और मौसम विभाग ने शहर के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी करते हुए कुछ हिस्सों में आज भारी से अत्याधिक भारी बारिश की संभावना जताई है।

    मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवराज मानसपुरे ने बताया कि सुबह नौ बजकर 40 मिनट पर पनवेल में तकनीकी खराबी के कारण पनवेल-बेलापुर हार्बर रेल मार्ग पर सेवाएं प्रभावित हो गई। अधिकारी ने बताया कि छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी)-बेलापुर मार्ग पर रेलगाड़ियां सामान्य चल रही हैं। उधर, मध्य रेलवे के कई यात्रियों ने रेलगाड़ियां के 10 से 15 मिनट की देरी से चलने का दावा किया है। पश्चिमी रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि उनकी सेवाएं सामान्य हैं। नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह किसी जगह बड़े जलभराव की सूचना नहीं मिली।

    बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट (बेस्ट) की बस सेवाएं भी सामान्य रूप से चल रही हैं और उनके मार्ग में कोई बदलाव नहीं किया गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुंबई केंद्र ने मंगलवार को मुंबई और ठाणे जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया था, जिसमें बुधवार को कुछ स्थानों पर भारी से अत्याधिक भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है।

    रायगढ़ और पालघर जिले के लिए ‘रेड अलर्ट’ जारी करते हुए कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश और कहीं कहीं अत्यधिक भारी बारिश की संभावना जताई है। एक प्रशासनिक अधिकारी ने बताया कि IMD मुंबई ने अपने दैनिक मौसम पूर्वानुमान में अगले 24 घंटों में ‘शहर और उपनगरों में भारी बारिश और कुछ स्थानों पर बहुत भारी बारिश की संभावना’ का अनुमान जताया है।

    स्थानीय निकाय के अनुसार, दोपहर एक बजकर 23 मिनट के आसपास समुद्र में ज्वार आने के कारण 4.23 मीटर ऊंची लहरें उठ सकती हैं। बुधवार को सुबह आठ बजकर 30 मिनट तक पिछले 24 घंटे के दौरान द्वीप शहर में औसतन 47.42 मिलीमीटर, पूर्वी शहर में 50.04 मिमी और पश्चिमी उपनगरों में 50.99 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

    Mamta Berwa
    Mamta Berwa
    JOURNALIST
    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments