Wednesday, May 22, 2024
More
    Homeताजा खबरHaryana Nuh Mewat firing News - भगवा यात्रा को लेकर हरियाणा में...

    Haryana Nuh Mewat firing News – भगवा यात्रा को लेकर हरियाणा में दो गुटों के बीच पथराव और फायरिंग

    नूहं- भगवा यात्रा को लेकर हरियाणा के मेवात इलाके से दो समुदायों के बीच पत्थरबाजी और फायरिगं की खबर सामने आ रही है जानकारी के अनुसार सावन के महीने में विश्व हिंदू परिषद के लोगो द्वारा भगवा यात्रा निकाली जा रही थी इस दौरान नूंह के मेवात इलाके से यात्रा निकल रही थी. यात्रा के दौरान अचानक दो गुटों के बीच हिंसा शुरू हो गई.

    इस दौरान 2 गुटों में फायरिगं की भी खबर सामने आ रही है. सोशल मीडिया पर इस पत्थरबाजी का वीडियो वायरल हो रहा है. अचानक से हुई  पत्थरबाजी में कई लोगों के घायल होने की खबर है. फिलहाल स्थानीय पुलिस मौके पहुंच कर स्थिति को नियंत्रण करने कोशिस कर रही है. लेकिन पुलिस प्रशासन के पहुंचने के बाद भी पथराव जारी है. सड़को पर दोनों समुदायों के हजारों लोगों का हुजूम लगा हुआ है.

    पुलिस से मिली जानकारी में सामने आया कि मौके पर कई फायरिंग की भी घटना हुई है. जहां पर फायरिंग की घटना हुई है वहां पर अधिक संख्या में पुलिस फोर्स भेजी जा रही है. फिलहाल यह पता नहीं चल सका है कि इस टकराव की शुरूआत कहां से हुई. पुलिस इसकी जांच में जुट रही है. आपको बता दें कि मेवात हरियाणा के संवदेनशील इलाकों में से एक है और यहां गौ तस्करी से हिंसा के कई मामले पूर्व में भी आ चुके हैं.

    घटना के बाद पूरे नूंह शहर का मार्केट बंद हो गया. बाजार बंद होने की शुरुआत  सबसे पहले तिरंगा पार्क के आसपास से हुईं. उसके बाद देखते ही देखते नूंह सिटी के मेन मार्केट के अलावा नया बाजार, गली बाजार और होडल बाइपास समेत शहर के दूसरे मार्केट भी दुकानदारों ने बंद कर दिए। शहर के आसमान में काला धुआं नजर आ रहा है

    हरियाणा के मेवात इलाके नूंह में तनावपूर्ण हालात को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने  साथ लगे पलवल, फरीदाबाद और रेवाड़ी जिलों से अतिरिक्त पुलिस फोर्स को बुलाया गया है. दोपहर दो गुटों के बीच हुए पथराव में कई पुलिसकर्मियों को भी चोटें आई हैं. उपद्रवियों ने कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया जिससे आसमान में धुएं का गुब्बारा उठ रहा हैं.

    फिलहाल पूरे इलाके में धारा 144 लगा दी गई है. और इंटरनेट को भी बंद कर दिया गया हैं. साथ ही हरियाणा जिले की सभी सीमाओं की सील कर दिया है.

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments