Saturday, June 29, 2024
Homeखेल-हेल्थEngland tour to India : भारत दौरे के लिए इंग्लैंड ने स्पिनर...

England tour to India : भारत दौरे के लिए इंग्लैंड ने स्पिनर हार्टली-बशीर को चुना, 25 जनवरी से 5 मुकाबलों की सीरीज होगी, स्टोक्स को कमान

लंदन। भारत के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान हो गया है। इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने सोमवार को स्क्वॉड का ऐलान किया। बेन स्टोक्स ही टीम की कप्तानी करेंगे। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप के बाद सर्जरी कराई थी, लेकिन उनके जनवरी तक फिट होने की उम्मीद है।

पांच टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मुकाबला 25 जनवरी से हैदराबाद में खेला जाएगा। यह दौरा 11 मार्च तक चलेगा। भारत में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की मौजूदा साइकिल की पहली सीरीज यही होगी। भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट 25 से 29 जनवरी तक हैदराबाद में होगा। फरवरी में 3 टेस्ट होंगे। दूसरा मुकाबला 2 से 6 फरवरी तक विशाखापट्टनम में, तीसरा टेस्ट 15 से 19 फरवरी तक राजकोट में, चौथा टेस्ट 23 से 27 फरवरी तक रांची में होगा। वहीं पांचवां और आखिरी टेस्ट 7 से 11 मार्च तक धर्मशाला में खेला जाएगा।

इंग्लिश टीम साल 2012 के बाद से ही भारतीय टीम को भारत में नहीं हरा पाई है। इंग्लैंड ने टॉम हार्टली और शोएब बशीर की स्पिन जोड़ी को पहली बार मौका दिया है। वहीं, फोक्स की टीम में वापसी हुई है।

इंग्लैंड का भारत दौरा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के लिहाज से अहम होगा। यह भारतीय टीम की होम कंडीशन पर इस साइकल में पहली टेस्ट सीरीज होगी। फिलहाल, भारतीय टीम साउथ अफ्रीका दौरे पर है, टीम को साउथ अफ्रीका में 2 टेस्ट की सीरीज खेलनी है। इससे पहले, भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को उसी के घर में 1-0 से हराया था।

फिलहाल, भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के दूसरे नंबर पर है। पाकिस्तान की टीम टॉप पोजिशन पर है। भारतीय टीम ने पहली सीरीज अपने नाम की है। टीम के पास साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतकर नंबर-1 पर आने का मौका होगा।

यह है इंग्लैंड की टीम

बेन स्टोक्स (कप्तान), हैरी ब्रूक, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, रेहान अहमद, जेम्स एंडरसन, गस एटकिंसन, जैक क्रॉले, बेन डकेट, बेन फॉक्स, शोएब बशीर, टॉम हार्टली, जैक लीच, ओली पॉप, ओली रॉबिन्सन, मार्क वुड।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments