Saturday, June 29, 2024
Homeउत्तरप्रदेश (UP)मथुरा-वृंदावन मंदिरों में जन्‍माष्‍टमी पर व्यापक इंतजाम

मथुरा-वृंदावन मंदिरों में जन्‍माष्‍टमी पर व्यापक इंतजाम

मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा और वृंदावन में गुरुवार को श्रीकृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी के पर्व पर भारी संख्या में श्रद्धालुओं के आने की संभावना देखते हुए जिला प्रशासन ने यहां मंदिरों में बड़े पैमाने पर इंतजाम किए हैं। खासकर पूर्व में हुए हादसों को ध्‍यान में रखते हुए भीड़ को नियंत्रित करने का पुख्ता इंतजाम किया गया है।

कृष्ण जन्माष्टमी से ठीक 2 दिन पूर्व जिलाधिकारी के पद पर नियुक्त किए गए शैलेंद्र कुमार सिंह ने पदभार संभालने के बाद मंगलवार को संवाददाताओं से कहा कि 7 सितम्बर को कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांति और सद्भावना से मनाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि वह भली प्रकार जानते हैं कि यह पर्व ब्रजवासियों और दुनियाभर के कृष्ण भक्तों के जीवन में क्या महत्व रखता है। उन्होंने कहा कि इस महापर्व पर देश-विदेश से लाखों श्रद्धालु नंदलाला के जन्मोत्सव की खुशी मनाने आते हैं और ऐसे में जिले के मुखिया के रूप में उनकी यह जिम्मेदारी बन जाती है कि इस दौरान अव्यवस्था की कोई स्थिति न बनने पाए।

गौरतलब है कि गत वर्ष जन्माष्टमी के अवसर पर वृन्दावन के ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर के प्रांगण में श्रद्धालुओं की अत्यधिक संख्या के चलते एक महिला सहित 2 श्रद्धालुओं की मृत्यु हो गई थी।

एडीएम प्रशासन विजय शंकर पांडेय ने बताया मंदिर क्षेत्र में एक जोनल और 7 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। उन्होंने बताया कि मथुरा को 3 जोन और 17 सेक्टर में बांटा गया है, वहीं वृन्दावन को 3 जोन और 16 सेक्टर में बांटा गया है।

Mamta Berwa
Mamta Berwa
JOURNALIST
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments