Saturday, July 27, 2024
HomeCrime Newsकोटा में आत्महत्या का एक और मामला

कोटा में आत्महत्या का एक और मामला

कोटा। राजस्थान के कोटा में संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) की तैयारी कर रहे एक किशोर ने कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस के मुताबिक बीते 48 घंटे के भीतर यह दूसरा मामला है जब प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले किसी छात्र ने आत्महत्या की है।

पुलिस के मुताबिक, मूल रूप से बिहार के चंपारण का रहने वाला छात्र भार्गव मिश्रा (17) महावीर नगर क्षेत्र में अपने छात्रावास के कमरे के अंदर शुक्रवार को रात साढ़े 8 बजे मृत मिला। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए यहां कोचिंग करने आए किसी छात्र द्वारा आत्महत्या करने का इस साल यह 18वां मामला है। भार्गव मिश्रा इसी साल मार्च में यहां आया था। वह 12वीं कक्षा का छात्र था और यहां एक कोचिंग संस्थान में संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) की तैयारी कर रहा था।

पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) हर्षराज सिंह ने बताया कि भार्गव ने कथित तौर पर शुक्रवार दोपहर के आसपास यहां महावीर नगर-3 इलाके में अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस उपाधीक्षक के मुताबिक हालांकि, इस घटना के बारे में तब पता चला जब भार्गव के माता-पिता को उनके फोन कॉल का कोई जवाब नहीं मिला और उन्होंने छात्रावास की देखभाल करने वाले व्यक्ति को इस बारे में सूचित किया, जिसने भार्गव के कमरे का दरवाजा अंदर से बंद पाया। भार्गव को अंतिम बार शुक्रवार को करीब 11 बजे देखा गया था।

जब भार्गव ने उनकी कई फोन कॉल का जवाब नहीं दिया, तो छात्रावास की देखभाल करने वाले व्यक्ति ने मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस रात करीब 8.30 बजे मौके पर पहुंची और जब कमरे का दरवाजा तोड़ा, तो भार्गव को पंखे से लटका हुआ पाया। डीएसपी ने कहा कि कथित आत्महत्या के पीछे का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। उन्होंने कहा कि छात्र के कमरे से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। पुलिस भार्गव के बारे में अधिक जानकारी जुटाने और कक्षा में उसके प्रदर्शन और नियमितता का आकलन करने के लिए कोचिंग संस्थान से संपर्क कर रहा है। डीएसपी ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए न्यू मेडिकल कॉलेज अस्पताल के शवगृह में रखा गया है, जो किशोर के परिवार के सदस्यों के यहां पहुंचने के बाद किया जाएगा।

Mamta Berwa
Mamta Berwa
JOURNALIST
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments