Monday, July 1, 2024
Homeकर्नाटकाजातीय गणना को लेकर ओवैसी ने साधा भाजपा पर निशाना, कह डाली...

जातीय गणना को लेकर ओवैसी ने साधा भाजपा पर निशाना, कह डाली यह बड़ी बात

हैदराबाद। ‘ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन’ के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने भारतीय जनता पार्टी से कहा कि अगर उसे पिछड़े वर्ग की इतनी ही चिंता है, तो वह उनकी ‘जाति आधारित गणना’ क्यों नहीं कराती। आपको बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कहा था कि अगर भाजपा तेलंगाना में आगामी विधानसभा चुनाव में सत्ता में आती है तो वह मुख्यमंत्री पद के लिए पिछड़ा वर्ग से किसी नेता का चयन करेगी। शाह के इस बयान के बाद ओवैसी ने शुक्रवार रात को जहीराबाद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा और कांग्रेस को जुड़वां भाई-बहन बताया और दावा किया कि ये दोनों ही दल तेलंगाना विधानसभा चुनाव में सफल नहीं होंगे।

क्या कांग्रेस ‘वॉशिंग मशीन’ बन गई है

उन्होंने कहा, अमित शाह मैं जिम्मेदारी से आपको बता रहा हूं कि आप और कांग्रेस ‘औले जौले भाई-बहन’ (जुड़वां) बन गए हैं। तेलंगाना में आप लोगों के लिए कुछ नहीं होने वाला है। ओवैसी ने कहा, मैं अमित शाह से पूछना चाहता हूं कि यदि आपको पिछड़ा वर्ग से इतनी ही सहानुभूति है, तो आप बीसी गणना क्यों नहीं कराते? ओवैसी ने दावा किया कि न तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और न ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने संसद में पारित महिला आरक्षण विधेयक में ओबीसी और मुस्लिम महिलाओं के लिए उप कोटा की उनकी मांग का समर्थन किया। उन्होंने भाजपा छोड़कर इस सप्ताह कांग्रेस में लौटे पूर्व विधायक कोमाटिरेड्डी राज गोपाल रेड्डी की तरफ इशारा करते हुए कहा कि क्या कांग्रेस ‘वॉशिंग मशीन’ बन गई है।

कांग्रेस पर कसा तंज

ओवैसी ने एआईएमआईएम के भाजपा के साथ गुप्त समझौता करने के बारे में राहुल गांधी की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुए सवाल किया कि 2019 के चुनावों में राहुल गांधी उत्तर प्रदेश के अमेठी लोकसभा क्षेत्र में कैसे हार गए। उन्होंने कहा कि 2019 में कांग्रेस और भाजपा के बीच 185 सीट पर सीधी प्रतिस्पर्धा थी, लेकिन कांग्रेस केवल 16 सीट जीत सकी और उनकी वहां कोई भूमिका नहीं थी। ओवैसी ने सवाल किया, कांग्रेस वहां कैसे हार गई?

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments