Wednesday, May 22, 2024
More
    Homeजयपुरसिक्सटीन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल्स आज से

    सिक्सटीन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल्स आज से

    जयपुर। आर्यन इंटरनेशनल चिल्ड्रन्स फिल्म फेस्टिवल ऑफ जयपुर और सिक्सटीन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल्स गुरुवार से शहर के विविध स्कूलों में आयोजित होगा। तीन दिवसीय आयोजन की ओपनिंग सेरेमनी और अवॉर्ड डिस्ट्रिब्यूशन कार्यक्रम जगतपुरा स्थित जयश्री पेड़ीवाल ग्लोबल स्कूल में सुबह 9 बजे से शुरू होगा। फेस्टीवल  के मुख्य अतिथि आईएएस डॉ. समित शर्मा होंगे। देश विदेश के फिल्मकार इसमें भाग लेंगे। लगभग 50 हजार बच्चे देख फिल्में देख सकेंगे।

    फाउंडर हनु रोज के अनुसार हम बच्चों के लिए सिनेमा और बच्चों के सिनेमा की बातें करते हैं, 22 देशों की 62 फिल्में,  सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक वो भी एकदम निशुल्क, ये सब होगा गुलाबी नगरी जयपुर के 9 स्कूलों के ओडिटोरियम्स में होगा।

    फाउंडर हनु रोज ने बताया की इन फिल्मों को दिखाने के पीछे खास मकसद डिजाइन किया गया है एक मनोरंजन, दो सन्देश देना और जागरुकता फैलाना, तीन दिमाग में कुतूहल और सवाल पैदा करना और चौथा मकसद है ऐसी फिल्में दिखाना जो देखते समय समझ नहीं आए बल्कि दिमाग पर प्रभाव  डाले और सोचने पर मजबूर करती रहे। इन फिल्मों से मेडिटेशन, योग और मन में शांति स्थापित करना का उद्देशय है। बच्चों का बौद्धिक विकास करना इन फेस्टिवल्स का मुख्य मकसद है। फेस्टिवल के मुख्य अतिथि आईएएस डॉ. समित शर्मा, गेस्ट ऑफ ऑनर डॉ. डी. आर. मेहता, विशिष्ट अतिथि दीपांकर प्रकाश, राजेश कुलहरि और फारूक अफरीदी होंगे।

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments