Wednesday, May 22, 2024
More
    Homeताजा खबरSameer Wankhede : वानखेड़े ने लगाया RTI कार्यकर्ता के खिलाफ मानहानि का...

    Sameer Wankhede : वानखेड़े ने लगाया RTI कार्यकर्ता के खिलाफ मानहानि का आरोप

    मुंबई। भारतीय राजस्व सेवा (IRS) के अधिकारी समीर वानखेड़े ने मुंबई पुलिस में एक शिकायत देकर एक RTI  कार्यकर्ता के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। शिकायत में कहा गया है कि कॉर्डेलिया क्रूज मामले पर उसके (कार्यकर्ता के) द्वारा अपलोड किया गया एक वीडियो प्रथम दृष्टया मानहानिकारक है।

    वर्तमान में सीमा शुल्क के अतिरिक्त आयुक्त के रूप में तैनात वानखेड़े ने दावा किया कि कार्यकर्ता केतन तिरोडकर ने एक मराठी समाचार चैनल और अन्य मंचों पर एक झूठा, अपमानजनक साक्षात्कार प्रकाशित किया। अंबोली थाने के एक अधिकारी ने बुधवार को वानखेड़े का आवेदन मिलने की पुष्टि की और कहा कि पुलिस इस पर गौर कर रही है। शिकायत में दावा किया गया है कि तिरोडकर द्वारा एक विचाराधीन मामले पर तथ्यों के सत्यापन के बिना यूट्यूब पर अपलोड किए गए वीडियो ने वानखेड़े को बदनाम किया है। वानखेड़े ने मांग की कि RTI कार्यकर्ता के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 499 और 500 के तहत मानहानि का मामला दर्ज किया जाए।

    केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने मुंबई स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (NCB) के पूर्व प्रमुख वानखेड़े और 4 अन्य पर कथित आपराधिक साजिश और जबरन वसूली की धमकी के अलावा रिश्वतखोरी से संबंधित प्रावधानों के लिए मामला दर्ज किया था। इसमें उन पर कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर मादक पदार्थ की जब्ती मामले में अभिनेता शाहरुख खान से उनके बेटे आर्यन को नहीं फंसाने के लिए 25 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने का आरोप है।

    Mamta Berwa
    Mamta Berwa
    JOURNALIST
    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments