Wednesday, May 22, 2024
More
    Homeताजा खबरधर्म, प्यार और धोखा : युवतियों को फसाया तो सजा देगी महाराष्ट्र...

    धर्म, प्यार और धोखा : युवतियों को फसाया तो सजा देगी महाराष्ट्र सरकार

    मुंबई। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार को कहा कि राज्य में पुलिस को उन मामलों से निपटने के लिए एक मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) तैयार करने को कहा जाएगा, जिनमें फर्जी पहचान के जरिये महिलाओं को अपने धर्म से बाहर शादी करने के लिए धोखा दिया जाता है।

    फडणवीस ने औरंगाबाद जिले में असामाजिक तत्वों द्वारा बहकायी जा रही हिंदू लड़कियों पर राज्य विधानसभा में चर्चा के दौरान कहा कि इस मुद्दे पर सभी पुलिस थानों को संवेदनशील किया जाएगा और यदि उपयुक्त कार्रवाई नहीं की गई तो संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। कुछ विधायकों का आरोप है कि असामाजिक तत्वों द्वारा हिंदू लड़कियों को बहकाया जा रहा है।

    उपमुख्यमंत्री ने कहा कि वह राज्य के पुलिस महानिदेशक (DGP) से ऐसे मामलों से निपटने के लिए एक SOP तैयार करने को कहेंगे। उन्होंने कहा कि यदि कोई वयस्क महिला अपने धर्म से बाहर शादी करती है, तो कानून तब तक कुछ नहीं कर सकता जब तक कि उसे किसी पुरुष द्वारा फर्जी पहचान का इस्तेमाल करके धोखा न दिया गया हो। फडणवीस ने कहा कि जैसा कि एक विधायक ने दावा किया है, फर्जी पहचान का इस्तेमाल करके महिलाओं को नशीला पदार्थ देने और शादी का प्रलोभन देने के मामलों की जांच की जायेगी।

    Mamta Berwa
    Mamta Berwa
    JOURNALIST
    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments