Friday, May 24, 2024
More
    Homeताजा खबरसचिन तेंदुलकर करेंगे मतदाताओं को जागरूक

    सचिन तेंदुलकर करेंगे मतदाताओं को जागरूक

    नई दिल्ली। महान क्रिकेट खिलाड़ी रहे सचिन तेंदुलकर को चुनावी प्रक्रिया में मतदाताओं की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए बुधवार को निर्वाचन आयोग (EC) के नेशनल आइकन के रूप में नामित किया जाएगा। तेंदुलकर और चुनाव आयोग के बीच बुधवार को एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए जाएंगे। 3 साल के समझौते के तहत तेंदुलकर मतदाताओं में जागरूकता का प्रसार करेंगे।

    आयोग ने एक बयान में कहा यह सहयोग आगामी चुनावों, विशेष रूप से 2024 के लोकसभा चुनाव में मतदाताओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए युवाओं के बीच तेंदुलकर के अद्वितीय प्रभाव का लाभ उठाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम होगा। निर्वाचन आयोग ने इस साझेदारी के माध्यम से मतदान के प्रति शहरी लोगों और युवाओं की उदासीनता संबंधी चुनौतियों से निपटना चाहता है।

    आयोग मतदाताओं को चुनावी प्रक्रिया में भाग लेने के लिए प्रेरित करने के मकसद से विभिन्न क्षेत्रों की मशहूर हस्तियों को अपने नेशनल आइकन के रूप में नामित करता रहा है। पिछले साल आयोग ने अभिनेता पंकज त्रिपाठी को नेशनल आइकन के रूप में मान्यता दी थी। इससे पहले 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान एमएस धोनी, आमिर खान और मैरी कॉम जैसे दिग्गज चुनाव आयोग के नेशनल आइकन थे।

    Mamta Berwa
    Mamta Berwa
    JOURNALIST
    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments