Saturday, July 27, 2024
Homeभारतकरगिल विजय दिवस पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने और पीएम नरेंद्र मोदी...

करगिल विजय दिवस पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने और पीएम नरेंद्र मोदी ने दी श्रद्धांजलि

नयी दिल्ली। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बुधवार को ‘करगिल विजय दिवस’ के मौके पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि इस गौरवशाली अवसर पर सभी देशवासी हमारे सशस्त्र बलों के असाधारण पराक्रम से अर्जित की गई जीत को याद करते हैं. भारतीय सेना ने 1999 में लद्दाख की अहम चोटियों पर अवैध कब्जा करने वाली पाकिस्तानी सेना को खदेड़ने के लिए एक भीषण जवाबी हमला किया था. करगिल विजय दिवस इस युद्ध में भारत की जीत की याद में मनाया जाता है।

राष्ट्रपति ने ट्वीट किया, ‘आज करगिल विजय दिवस के गौरवशाली अवसर पर सभी देशवासी हमारे सशस्त्र बलों के असाधारण पराक्रम से अर्जित की गई विजय को याद करते हैं। देश की रक्षा के लिए अपने जीवन का बलिदान करके विजय का मार्ग प्रशस्त करने वाले सेनानियों को एक कृतज्ञ राष्ट्र की ओर से मैं श्रद्धांजलि देती हूं। उनकी शौर्य गाथाएं आने वाली पीढ़ियों को सदैव प्रेरित करती रहेंगी। जय हिन्द!’

पीएम नरेंद्र मोदी ने भी करिगल युद्ध के शहीदो को ट्वीट करके श्रद्धांजलि अर्पित की. पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा “कारगिल विजय दिवस भारत के उन अद्भुत पराक्रमियों की शौर्यगाथा को सामने लाता है, जो देशवासियों के लिए सदैव प्रेरणाशक्ति बने रहेंगे। इस विशेष दिवस पर मैं उनका हृदय से नमन और वंदन करता हूं। जय हिंद!

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments