Sunday, September 29, 2024
Homeताजा खबरPM Modi Pune Visit: पीएम मोदी का पुणे दौरा रद्द ,भारी बारिश...

PM Modi Pune Visit: पीएम मोदी का पुणे दौरा रद्द ,भारी बारिश के चलते लिया गया फैसला, कई प्रोजेक्ट्स का करना था उद्घाटन

नई दिल्ली, पुणे में भारी बारिश की वजह से गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का महाराष्ट्र दौरा रद्द कर दिया गया. प्रधानमंत्री आज पुणे का दौरा करने वाले थे, जहां उन्हें 20,900 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन, शिलान्यास और कुछ का लोकार्पण करना था.भाजपा सूत्रों ने कहा कि उनकी यात्रा की नई तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी.

कार्यक्रम स्थल पर भरा पानी

बुधवार शाम को भारी बारिश के बाद प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम स्थल एसपी कॉलेज के मैदान में पानी भर गया और कीचड़ हो गया. महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने बुधवार को कॉलेज मैदान का दौरा करने के बाद कहा था कि किसी को कोई असुविधा न हो, इसके लिए इंतजाम किए जा रहे हैं. वहीं मौसम विभाग ने गुरुवार के लिए पुणे और मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की है.

पीएम मोदी को करने थे कई उद्घाटन, शिलान्यास

प्रधानमंत्री मोदी जिला न्यायालय से स्वर्गेट पुणे तक मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना भी करने वाले थे. इसके अलावा, प्रधानमंत्री लगभग 2,950 करोड़ रुपये की लागत से विकसित होने वाले पुणे मेट्रो चरण-1 के स्वर्गेट-काटराज विस्तार और भिड़ेवाड़ा में क्रांतिज्योति सावित्रीबाई फुले के पहले बालिका विद्यालय स्मारक की आधारशिला भी रखने वाले थे.

प्रधानमंत्री के कार्यक्रमों में सुपरकंप्यूटिंग तकनीक के क्षेत्र में भारत को आत्मनिर्भर बनाने की प्रतिबद्धता के अनुरूप राष्ट्रीय सुपरकंप्यूटिंग मिशन (एनएसएम) के अंतर्गत स्वदेश में विकसित लगभग 130 करोड़ रुपये के तीन परम रुद्र सुपरकंप्यूटर और 10,400 करोड़ रुपये की लागत वाली पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस क्षेत्र की विभिन्न पहलों को राष्ट्र को समर्पित करना भी शुमार था. प्रधानमंत्री सोलापुर हवाई अड्डे का लोकार्पण और बिडकिन औद्योगिक क्षेत्र को राष्ट्र को समर्पित करने वाले थे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments