Wednesday, May 22, 2024
More
    Homeदिल्लीसासंद अधीर रंजन के पक्ष में विपक्षी सांसदों ने संसद परिसर में...

    सासंद अधीर रंजन के पक्ष में विपक्षी सांसदों ने संसद परिसर में निकाला मार्च

    दिल्ली। लोकसभा में आज मानसून सत्र का आखिरी दिन था आज के कार्यवाही के बाद लोकसभा को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया. मानसून सत्र के आखिरी दिन लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी का सस्पेंशन हो गया. काग्रेंस नेता अधीर रंजन के पक्ष में विपक्ष के नेताओं ने दोनों सदनों में हंगामा किया. विपक्षी दल I.N.D.I.A. के सांसदों ने लोकसभा की कार्यवाही का बहिष्कार करने का फैसला लिया. इसके बाद दोपहर डेढ़ बजे विपक्षी सांसदों ने संसद परिसर में मार्च निकाला. इस प्रदर्शन में सोनिया गांधी, राहुल गांधी समेत सभी विपक्षी सांसद शामिल हुए. राज्यसभा में भी विपक्ष के नेता और कांग्रेस के अध्यक्ष खरगे ने लोकसभा के प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी के सस्पेंशन का मुद्दा उठाया. खरगे ने इसको लेकर हाथ जोड़ते हुए सभापति जगदीप धनखड़ से कहा, ‘प्‍लीज मेरा माइक बंद न करें।’ दरअसल, जैसे ही खड़गे बोलने के लिए उठे सभापति उन्हें रोकने लगे

    राज्यसभा में खरगे ने अपनी बात जारी रखते हुए बोला कि ‘हम तो इसमें विश्वास रखते हैं कि कल करने का है तो आज करो. आज करने का है तो अभी करो. पल में प्रलय होगा फिर करोगे कब. सर डिबेट में छोटी-मोटी बात होती रहती हैं. जब एक-दूसरे के विषय में कहते हैं, अगर वह अनपार्लियामेंट्री है, किसी को दुखी करता है तो उसे आप कह सकते हैं कि ये अनपार्लियामेंट्री है. ये ठीक नहीं है. लेकिन लोकसभा हमारे सांसद अधीर रंजन चौधरी साहब को निलंबित किया गया. वो बेहद हल्का मामला था. उन्होंने इतना ही बोला ‘नीरव मोदी’. नीरव मतलब शांत. साइलेंट। वो नीरव मोदी बोले. इसलिए आप उसे सस्पेंड करते हैं.

    इधर कांग्रेस पार्टी ने X (पूर्व में ट्वीट) करते हुए कहा कि ‘PM मोदी सदन को संविधान के तहत नहीं चलाना चाहते हैं। मोदी सरकार लोकतंत्र की हत्या कर रही है और मनचाहे ढंग से विपक्ष के सांसदों को निष्कासित किया जा रहा है। आज इसके विरोध में INDIA के सांसदों ने संसद परिसर में प्रदर्शन किया”

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments