Thursday, October 3, 2024
Homeताजा खबरLok Sabha Election :आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की 4 और हरियाणा...

Lok Sabha Election :आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की 4 और हरियाणा की 1 सीट पर उम्मीदवार किए घोषित.पढ़ें किसे कहां से मिला मौका

नई दिल्ली,आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली की 4 और हरियाणा की 1 सीट के लिये मंगलवार को उम्मीदवारों की घोषणा की.पार्टी ने वरिष्ठ नेता सोमनाथ भारती को नई दिल्ली सीट से मैदान में उतारा है. दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक के बाद 5 नामों की घोषणा की गई है.

AAP के दिल्ली और हरियाणा में उम्मीदवार

आप ने दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष सोमनाथ भारती को नई दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र से,कोंडली के विधायक कुलदीप कुमार को पूर्वी दिल्ली सीट से, सहीराम पहलवान को दक्षिणी दिल्ली से और पूर्व सांसद महाबल मिश्रा को पश्चिमी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा है.पार्टी ने राज्यसभा के पूर्व सदस्य सुशील गुप्ता को हरियाणा के कुरुक्षेत्र से अपना उम्मीदवार घोषित किया है.

पार्टी ने दिल्ली में लोकसभा चुनाव के लिए विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की अपने सहयोगी कांग्रेस से हाथ मिलाया है.सीट बंटवारे को लेकर दोनों दलों के बीच हुए समझौते के तहत आप दिल्ली में 4 और कांग्रेस 3 लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ेगी.राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लोकसभा की कुल 7 सीट हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments