Wednesday, October 16, 2024
Homeताजा खबरLawrence Bishnoi: लॉरेंस विश्नोई की हिट लिस्ट में सलमान खान, मुनव्वर फारूकी...

Lawrence Bishnoi: लॉरेंस विश्नोई की हिट लिस्ट में सलमान खान, मुनव्वर फारूकी के अलावा कई बड़े नाम, जानें कौन-कौन है निशाने पर

Lawrence Bishnoi Hit List: NCP नेता बाबा सिद्दीकी हत्या के बाद इस बात की चर्चा तेज हो गई है कि लॉरेंस विश्नोई की हिट लिस्ट में आखिर किस-किस का नाम है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA की पूछताछ में लॉरेंस विश्नोई ने खुलासा किया है सलमान खान उसका मेन टारगेट है.उसकी हिट लिस्ट में मशहूर कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी का नाम भी शामिल है. क्योंकि उसने कथित तौर पर हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया है. कथित तौर पर पिछले महीने दिल्ली में उन्हें निशाना बनाने का प्रयास किया गया था. इस घटना के बाद मुंबई पुलिस ने एहतियातन उनकी सुरक्षा बढ़ा दी है.

मुनव्वर फारूकी को 15 सितंबर को मिली थी धमकी

मुनव्वर फारूकी को 15 सितंबर को जान से मारने की धमकी मिली थी. बताया गया था कि कुछ लोगों से उन्हें जान का खतरा है. इसलिए एल्विश के साथ उनका मैच रोक दिया गया था.दिल्ली पुलिस स्टेडियम के अंदर आ गई थी.पुलिस ने स्टेडियम खाली करवाकर फिर से मैच करवाया था.और उसके बाद मुनव्वर मुंबई लौट आए थे.

आइए आपको बताते हैं की लॉरेंस की हिट लिस्ट में किस-किस के नाम शामिल हैं.

सबसे ऊपर सलमान खान का नाम : लॉरेंस विश्नोई ने कहा है कि 1998 में काले हिरण की हत्या में सलमान खान की कथित भूमिका के बाद से निशाने पर हैं. बिश्नोई के कहने पर ही उसके गुर्गे संपत नेहरा ने सलमान के घर की रेकी की थी. लेकिन संपत कामयाब हो पाता उससे पहले ही पुलिस ने उसे पकड़ लिया.

शगनप्रीत सिंह : पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के मैनेजर शगनप्रीत सिंह का नाम भी लॉरेंस विश्नोई की हिट लिस्ट में शामिल है.क्योंकि बिश्नोई का मानना ​​है कि शगनप्रीत ने उनके करीबी सहयोगी विक्की मिड्दुखेड़ा के हत्यारों को पनाह दी थी, जिनकी अगस्त 2021 में मोहाली में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

मनदीप धालीवाल : मनदीप धालीवाल का नाम भी लॉरेंस की हिट लिस्ट में शामिल है. मनदीप बंबीहा गैंग का सदस्य है और उसने भी विक्की के कातिलों को शेल्टर दिया था. लॉरेंस ने बताया कि वह मनदीप को मारना चाहता है क्योंकि वह लकी पटियाल के गैंग से जुड़ा हुआ है.

कौशल चौधरी : कौशल चौधरी वर्तमान में गुरुग्राम की जेल में बंद है और वह लॉरेंस बिश्नोई का जानी दुश्मन है. लॉरेंस के अनुसार, कौशल ने विक्की के कातिलों को हथियार मुहैया कराए थे.

अमित डागर: बंबीहा गैंग का प्रमुख अमित डागर, जिसने विक्की मिड्दुखेड़ा की हत्या की प्लानिंग की थी, भी लॉरेंस के निशाने पर है। अमित डागर का नाम भी लॉरेंस की हिट लिस्ट में शामिल है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments