Saturday, July 6, 2024
Homeखेल-हेल्थभारत ने विश्व विश्वविद्यालय खेलों में जीता स्वर्ण

भारत ने विश्व विश्वविद्यालय खेलों में जीता स्वर्ण

नई दिल्ली। अमन सैनी और प्रगति की कम्पाउंड मिश्रित तीरंदाजी टीम ने रविवार को चीन के चेंगदू में विश्व विश्वविद्यालय खेलों में स्वर्ण पदक हासिल किया जो भारत का इस प्रतियोगिता में चौथा सोने का पदक रहा। अमन और प्रगति ने रोमाचंक फाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने प्रतिद्वंद्वियों को 157-156 से हराया।

भारत इस समय 4 स्वर्ण, 2 रजत और 4 कांस्य सहित कुल 10 पदक जीतकर तालिका में चौथे स्थान पर है। भारतीयों ने तीरंदाजी में पुरुषों और महिलाओं की कम्पाउंड टीम स्पर्धा में 2 और पदक जीते। संगमप्रीत बिस्ला, अमन सैनी और ऋषभ यादव की पुरुष कम्पाउंड टीम ने कोरियाई प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ 229-225 के स्कोर से जीत हासिल कर कांस्य पदक जीता। पूर्वशा, प्रगति और अवनीत की महिला कम्पाउंड तिकड़ी फाइनल में कोरियाई टीम से 224-229 से हार गयी जिससे उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

तीरंदाजी के अलावा भारतीयों ने निशानेबाजी में भी 2 पदक जीते। विजयवीर, उदयवीर सिद्धू और आदर्श सिंह ने कुल 1729 के स्कोर से 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल टीम स्पर्धा में रजत पदक अपने नाम किया। सूर्य प्रताप, सरताज सिंह और ऐश्वर्य तोमर ने 50 मीटर राइफल टीम स्पर्धा में कांस्य पदक जीता। विजयवीर ने 583 अंक से 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा के व्यक्तिगत फाइनल में प्रवेश कर लिया है। ऐश्वर्य ने भी 50 मीटर राइफल स्पर्धा के फाइनल में जगह बनायी।

Mamta Berwa
Mamta Berwa
JOURNALIST
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments