Saturday, July 6, 2024
Homeताजा खबरगृह मंत्री ने अपने आवास पर फहराया तिरंगा

गृह मंत्री ने अपने आवास पर फहराया तिरंगा

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के हर घर तिरंगा अभियान के तहत सोमवार को राजधानी स्थित अपने आधिकारिक आवास पर तिरंगा फहराया। शाह ने सोशल नेटवर्किंग साइट X (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा हर घर तिरंगा अभियान के तहत अपने आवास पर मैंने आज तिरंगा फहराया। स्वतंत्रता दिवस से पहले भारतीय आसमान में लाखों तिरंगे भारत को फिर से महानता का प्रतीक बनाने के लिए राष्ट्र की सामूहिक इच्छा शक्ति को दर्शाते हैं।

सरकार आजादी का अमृत महोत्‍सव के तत्‍वावधान में हर घर तिरंगा अभियान चला रही है। इसका उद्देश्‍य सहभागी हिस्‍सेदारी की भावना और अधिक जन भागीदारी के साथ आजादी का अमृत महोत्‍सव मनाना है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को लोगों से हर घर तिरंगा अभियान के तहत अपने Social Media अकाउंट की डिस्प्ले पिक्चर (display picture) (DP) में तिरंगे की तस्वीर लगाने का आग्रह किया था।

उन्होंने खुद भी अपने सभी Social Media अकाउंट की DP में भी राष्ट्रीय ध्वज की तस्वीर लगाई है। इसका अनुसरण करते हुए कई केंद्रीय मंत्रियों और मुख्यमंत्रियों समेत BJP नेताओं ने अपनी DP में तिरंगे की तस्वीर लगाई है। कई केंद्रीय मंत्रियों व भाजपा नेताओं ने अपने आवास पर भी तिरंगा फहराया। प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को लोगों से 13 से 15 अगस्त के बीच हर घर तिरंगा अभियान में हिस्सा लेने का आह्वान किया था।

Mamta Berwa
Mamta Berwa
JOURNALIST
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments