Wednesday, July 3, 2024
Homeताजा खबरHimachal Pradesh CM Resign : हिमाचल प्रदेश के CM सुखविंदर सिंह सुक्खू...

Himachal Pradesh CM Resign : हिमाचल प्रदेश के CM सुखविंदर सिंह सुक्खू ने की इस्तीफे की पेशकश,पढ़े पूरा राजनीतिक घटनाक्रम

Himachal Pradesh Political Crisis :हिमाचल प्रदेश से इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है.मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पद से इस्तीफे की पेशकश की है.राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के 6 विधायकों की क्रॉस वोटिंग के बाद विधायकों की नाराजगी की बात सामने आई थी.सूत्रों से यह भी जानकारी सामने आई है कि अब तक सुक्खू ने राज्यपाल को इस्तीफा नहीं सौंपा है.सूत्र यह भी बताते हैं कि कांग्रेस हाईकमान ने उन्हें इस्तीफा देने को लेकर तैयार रहने के लिए कहा गया है. साथ ही यह भी जानकारी दी है कि सीएम सुखविंदर सुक्खू ने कांग्रेस हाईकमान के समक्ष इस्तीफे की पेशकश की है.

वहीं आपको बता दें कि इससे पहले आज ही पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य ने भी मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था,उन्होंने कई गंभीर आरोप भी लगाए थे.हाईकमान विवाद टालने में जुट गया है इसके लिए नाराज विधायकों से बातचीत के लिए ऑब्जर्वर्स भी भेजे हैं.

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार पर ये संकट मंगलवार को उस समय आया जब राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के 6 विधायकों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार के पक्ष में क्रॉस वोटिंग कर दी.जिसके चलते भाजपा के उम्मीदवार हर्ष महाजन ने कांग्रेस के अभिषेक मनु सिंघवी को हरा दिया.रही सही कसर विक्रमादित्य सिंह के इस्तीफे ने पूरी कर रही दी,उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया,साथ ही अपने पिता,अपने और विधायकों के अपमान का आरोप भी लगाया.

क्या बोले डीके शिवकुमार?

कांग्रेस में चल रही उठापटक को थामने के लिए हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार शिमला में मौजूद हैं. कांग्रेस के संकटमोचक कहे जाने वाले डीके शिवकुमार ने कहा कि किसी भी अफवाह में शामिल होने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है, क्योंकि मुझे विश्वास है कि कांग्रेस पार्टी के विधायक पार्टी के प्रति वफादार रहेंगे और जो जनादेश उन्हें दिया गया है, उसका पालन करेंगे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments