Wednesday, May 22, 2024
More
    Homeभारतगहलोत सरकार ने किए 94 प्रतिशत चुनावी वादे पूरे - डोटासरा

    गहलोत सरकार ने किए 94 प्रतिशत चुनावी वादे पूरे – डोटासरा

    जयपुर। कांग्रेस की राजस्थान इकाई के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने गुरुवार को विपक्षी भाजपा नेताओं पर आरोप लगाया कि वे चुनावी वर्ष में ऐसा माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं कि राज्य में अपराध और भ्रष्टाचार बढ़ रहे हैं और कांग्रेस सरकार सुशासन देने में सक्षम नहीं है।

    डोटासरा ने दावा किया कि राज्य की मौजूदा अशोक गहलोत सरकार ने अपने 94 प्रतिशत चुनावी वादे पूरे किये हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा समेत पार्टी नेता कभी नोटबंदी, किसानों की आय दोगुनी करने, तीन कृषि कानून, भ्रष्टाचार खत्म करने के बारे में जवाब नहीं देते। भाजपा कभी भी अपने वादों के बारे में बात नहीं करती हैं और अनर्गल बयान देकर कांग्रेस और उसकी सरकारों को कोसने में लगे रहते हैं।

    डोटासरा ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा ‘‘विपक्षी भाजपा अब चुनावी वर्ष में एक माहौल बनाने की चेष्टा कर रही है और यह साबित करने का कुप्रयास कर रही है कि राजस्थान में अपराध बढ रहे हैं, भ्रष्टाचार बढ रहा है। राज्य की वर्तमान सरकार अच्छा शासन नहीं दे पा रही है। लेकिन वे अपने प्रयास में सफल नहीं होंगे।’ ‘मैं भाजपा नेताओं को चुनौती देना चाहता हूं कि वे केंद्र और पिछली राज्य सरकार के चुनाव घोषणापत्र की तुलना करें। भाजपा ने 2014 और 2019 के चुनावी घोषणा पत्र में जो वादे किये थे उनमें से नौ प्रतिशत वादे भी आज तक पूरे नहीं हुए जबकि राज्य की वर्तमान कांग्रेस सरकार ने अपने 94 प्रतिशत वादे पूरे किए हैं।’

    डोटासरा ने भ्रष्ट अधिकारियों पर कार्रवाई करने में राजस्थान के अव्वल रहने का दावा करते हुए कहा 2019 से 2023 के दौरान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) द्वारा 1935 भ्रष्ट नौकरशाहों और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई।

    उन्होंने कहा कि भाजपा को पेपर लीक की बात नहीं करनी चाहिए क्योंकि यही वह पार्टी है जिसने राज्य में गिरोह को पनपाया। उन्होंने दावा किया कि दूसरी ओर, कांग्रेस सरकार ने राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) के एक सदस्य को गिरफ्तार कर लिया और जल्द ही भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक में शामिल लोगों के लिए आजीवन कारावास का प्रावधान करने वाला कानून लाने जा रही है।

    उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत जल जीवन मिशन (जेजेएम) में भ्रष्टाचार होने का आरोप लगाकर राजस्थान की छवि खराब करने की कोशिश कर रहे हैं, अगर भ्रष्टाचार हुआ तो जांच के आदेश क्यों नहीं दिये गये।

    प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र सरकार को उद्योगों की तरह किसानों का कर्ज भी माफ करना चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने सहकारी बैंकों से लिया गया कर्ज माफ कर दिया है।

    Mamta Berwa
    Mamta Berwa
    JOURNALIST
    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments