Monday, May 27, 2024
More
    Homeताजा खबरहरियाणा हिंसा (Haryana Nuh Violence) पर सीएम खट्टर का कड़क एक्शन

    हरियाणा हिंसा (Haryana Nuh Violence) पर सीएम खट्टर का कड़क एक्शन

    Haryana Nuh Clash- राज्य के सीएम मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने नूंह हिंसा (Haryana Nuh Violence) पर जानकारी देते हुए कहा कि, ‘नूंह घटना में अभी तक 6 लोगों की मौत हो गई है, जिसमें से 2 होमगार्ड और 4 आम नागरिक हैं. राज्य पुलिस की 30 कंपनी और केंद्रीय सुरक्षा बल की 20 कंपनी तैनात की गई हैं. केंद्रीय सुरक्षा बल की 20 कंपनी में से हमने 3 पलवल, 2 गुरुग्राम, 1 फरीदाबाद और 14 कंपनी नूंह में तैनात की हैं. राज्य के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने आगे जानकारी देते हुए कहा कि इस हिंसा में अभी तक 116 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जिनकी आज रिमांड ली जाएगी. ताकि इस हिंसा में शामिल और भी लोगों का पता लगाया जा सके और उन्हें भी जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जा सके. सीएम ने कहा कि आम नागरिकों की सुरक्षा करना हमारा कर्तव्य है. उस सुरक्षा के लिए हमारी सुरक्षा एजेसियां और हरियाणा पुलिस सतर्क है. बाकि हरियाणा में जहां भी छिटपुट घटनाएं हुई है वो उसपर भी नियंत्रण कर लिया गया है. अभी स्थिति समान्य बनी हुई है. वही हिंसा ग्रस्त क्षेत्रों में सभी तरह के शिक्षण संस्थानो को बंद किया गया है.

    सीएम ने की जनता से अपील

    राज्य के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने जनता से अपील करते हुए कहा कि मेरी जनता से अपील है कि वे शांति बनाए रखें क्योंकि आपसी तनाव में भाईचारा बिगड़ता है, भाईचारा बनाकर रखने में ही प्रदेश की खुशहाली है और किसी भी तरह की घटना को आगे ना बढ़ने दें. सीएम ने जनता से किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील भी की. सीएम ने जानकारी देते हुए कहा कि सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है. इसलिए जनता किसी भी तरह की वीडियो सोशल मीडिया पर नही डाले जिससे दंगे होने की संभावना हो.  

    हिंसा पर बोले डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला

    नूंह हिंसा को लेकर राज्य के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का बयान सामने आया है चौटाला ने बयान देते हुए कहा कि यात्रा के आयोजकों की तरफ से स्थानीय प्रशासन को यात्रा में इतनी भीड़ जुटने की जानकारी नहीं दी गई थी. वरना प्रशासन द्वारा इसको लेकर व्यवस्था की जाती. वहीं उन्होंने कहा कि इस तरफ का घटनाक्रम हरियाणा में पहले कभी नहीं हुआ है. मेवात का भी इतिहास रहा है कि उसने देश की एकता और अखंडता का साथ दिया है. चौटाला ने कहा कि दोषियों को बक्शा नहीं जाएगा उनपर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments