Monday, May 27, 2024
More
    Homeताजा खबरChinese Funding In Media : BJP सांसद ने इस पोर्टल को बताया...

    Chinese Funding In Media : BJP सांसद ने इस पोर्टल को बताया भारत विरोधी

    BJP सांसद निशिकांत दुबे ने लोकसभा में Media  में चाइनीज फंडिंग (Chinese Funding) के मुद्दे को लेकर कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा। दुबे ने आरोप लगाते हुए कहा कि देश में चीन के पैसे से PM नरेंद्र मोदी के खिलाफ माहौल बनाया गया। News Click में चीन से पैसा आया। उन्होंने कहा News Click देश विरोधी है।

    इस संबंध में New York Times की रिपोर्ट से यह खुलासा हुआ कि चीन News Click को फंडिंग करता है। New York Times में छपी खबर में बताया गया कि भारत के खिलाफ माहौल बनाने के लिए चीन की ओर से 38 करोड़ रुपए दिए गए। News Click के प्रमोटर के E-mail से यह खुलासा हुआ। BJP ने News Click पर चीन की इमेज चमकाने और देश में चीन का प्रोपेगेंडा चलाने का आरोप लगाया है।  

    BJP ने आरोप लगाया है कि News Click ने गौतम नवलखा (Gautam Navlakha) को 20.53 लाख ट्रांसफर किए हैं। बता दें गौतम नवलखा (Gautam Navlakha) पर माओवादियों से लिंक का आरोप है। BJP ने कहा कि गौतम नवलखा (Gautam Navlakha) भीमा-कोरेगांव केस (Bhima-Koregaon Case) में भी आरोपी है। आरोप है कि News Click की कंपनी ने CPM के IT सेल मेंबर को 52 लाख रुपए दिए गए। आरोप में News Click में काम करने वाले पत्रकारों को भी चीनी फंड की बात कही गई।   

    इसके साथ ही News Click की जांच के दौरान जो  खुलासा हुआ उसमें यह बताया गया कि 9.59 करोड़ रुपए मनी लॉन्डरिंग (Money Laundering) के जरिए आए। चाइनीज फंडिंग (Chinese Funding) का इस्तेमाल मोदी विरोधी प्रोपेगेंडा में किया गया। भारत विरोधी प्रोपेगेंडा फैलाने के लिए 2018 से 2021 के बीच News Click को 28.29 करोड़ दिए गए। बता दें फंडिंग के पूरे गठजोड़ का नेतृत्व अमेरिकी बिजनेसमैन नेविल राय सिंघम (Neville Roy Singham) करता है। नेविल राय (Neville Roy Singham) की कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना (Communist Party of China) से मिलीभगत का आरोप है।  

    आपको बता दें 9 फरवरी 2021 को ED ने News Click  के संस्थापक और प्रधान संपादक प्रबीर पुरकायस्थ (Prabir Purkayastha) के आवास पर छापेमारी की थी। ED के सूत्रों ने खुलासा किया कि News Click  को एक अमेरिकी कंपनी से FDI के माध्यम से 10 करोड़ रुपए मिले थे। 2021 में News Click पर ED के छापे से पता चला कि पोर्टल को 3 साल की अवधि में चीन से 38 करोड़ रुपए मिले।

    Mamta Berwa
    Mamta Berwa
    JOURNALIST
    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments