Saturday, July 6, 2024
Homeकौन बनेगा विश्व विजेता?World Cup 2023: टीम इंडिया को बड़ा झटका, हार्दिक पंड्या टीम इंडिया...

World Cup 2023: टीम इंडिया को बड़ा झटका, हार्दिक पंड्या टीम इंडिया से बाहर, प्रसिद्ध कृष्णा की खुली लॉटरी

भारतीय टीम के लिए वर्ल्ड कप 2023 में शुक्रवार को बुरी खबर आई। प्लेइंग इलेवन में वापसी की राह देख रहे टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या वर्ल्ड कप से बाहर हो गए। पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में हार्दिक के टखने (एंकल) में चोट लगी थी। अपनी गेंदबाजी पर ही शॉट रोकने की कोशिश में उन्हें चोट लगी थी। इसके बाद से वह टीम से बाहर चल रहे थे। उम्मीद जताई जा रही थी कि हार्दिक सेमीफाइनल तक वापस आ जाएंगे। लेकिन अब रिपोर्ट्स आई है कि वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की जगह टीम इंडिया में तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को जगह मिली है। जसप्रीत बुमराह की तरह प्रसिद्ध भी करीब एक साल तक चोटिल थे। लेकिन आयरलैंड दौरे पर उनकी भी वापसी हुई थी। वह एशिया कप में भी भारतीय टीम का हिस्सा थे। वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज खेली थी। उसमें भी प्रसिद्ध टीम का हिस्सा थे।

प्रसिद्ध कृष्णा ने भारत के लिए अभी तक 17 वनडे मैच खेले हैं। इसमें उनके नाम 29 विकेट हैं। उनका बेस्ट प्रदर्शन 12 रन देकर 4 विकेट हैं। चोटिल होने से पहले वह टीम का नियमित हिस्सा थे। लेकिन उनके चोटिल होने के बाद मोहम्मद सिराज ने अपनी जगह पक्की कर ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर वनडे में उन्होंने लगातार दो गेंद पर मैथ्यू शॉट और स्टीव स्मिथ को आउट किया था।

दक्षिण अफ्रीका से अगला मुकाबला 5 नवंबर को

भारतीय टीम का वर्ल्ड कप में अगला मुकाबला साउथ अफ्रीका से होना है। यह मैच 5 नवंबर को ईडन गार्डन्स पर खेला जाएगा। 7 मैचों में 7 जीत के साथ भारतीय टीम सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुकी है। हार्दिक के चोटिल होने के बाद से भारतीय टीम 5 ही गेंदबाज के साथ खेल रही है। अगले भी टीम को अब 5 ही गेंदबाजी विकल्प के साथ मैदान पर उतरना पड़ेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments