Monday, July 1, 2024
Homeताजा खबरSandeshkhali Shahjahan Sheikh Arrest: TMC ने शाहजहां शेख को 6 साल के...

Sandeshkhali Shahjahan Sheikh Arrest: TMC ने शाहजहां शेख को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया,आरोपों की जांच CID को सौंपी

कोलकाता,संदेशखाली कांड के मुख्य आरोपी शाहजहां शेख मामले पर एक्शन में पश्चिम बंगाल सरकार, ममता ने शाहजहां शेख मामले की जांच CID को सौंपी. एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि पश्चिम बंगाल अपराध अन्वेषण विभाग (CID) ने गुरुवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता शाहजहां शेख के खिलाफ दर्ज मामलों की जांच का जिम्मा संभाल लिया.TMC नेता शाहजहां शेख को उत्तर 24 परगना जिले के मिनाखान से गिरफ्तार किया गया था.

अधिकारी ने कहा, ‘हम उसके (शेख के) खिलाफ दर्ज मामलों की जांच करेंगे,उसे पूछताछ के लिए भवानी भवन (बंगाल पुलिस मुख्यालय) लाया गया है.गुरुवार सुबह पकड़े गए शेख को बशीरहाट की एक स्थानीय अदालत ने 10 दिनों की पुलिस हिरासत में भेजा, उसके बाद उसे भवानी भवन लाया गया.कथित राशन घोटाले में उनके घर पर छापेमारी के दौरान 5 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों पर हमले से जुड़े 2 मामलों में उसे गिरफ्तार किया गया.पुलिस ने कहा कि उन पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है, जिसमें 147 (दंगा) और 307 (हत्या का प्रयास) शामिल है.

शाहजहां शेख (Shahjahan Sheikh) को सत्तारूढ़ तृणमूल ने 6 साल के लिए निलंबित कर दिया है. TMC नेता डेरेक ओ ब्रायन ने यह घोषणा की. वहीं राज्य मंत्री ब्रत्य बसु ने कहा,”यह इस बात का सबूत है कि जब पार्टी में किसी के खिलाफ शिकायत मिलती है तो तृणमूल कार्रवाई करती है.”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments