Wednesday, June 26, 2024
HomeऑटोमोबाइलRange Rover, रेंज रोवर स्पोर्ट का अब भारत में होगा प्रोडक्शन,कंपनी ने...

Range Rover, रेंज रोवर स्पोर्ट का अब भारत में होगा प्रोडक्शन,कंपनी ने किया बड़ा ऐलान,इतने प्रतिशत सस्ती मिलेंगी गाड़ियां

मुंबई,जगुआर लैंड रोवर भारत में अपनी रेंज रोवर और रेंज रोवर स्पोर्ट का उत्पादन शुरू करेगी. इनके 54 साल के लंबे इतिहास में पहली बार ब्रिटेन के बाहर इन प्रतिष्ठित मॉडल का उत्पादन किया जाएगा.जगुआर लैंड रोवर का स्वामित्व टाटा मोटर्स के पास है.

दोनों मॉडल की कीमत में आएगी कमी

अभी तक इन दोनों मॉडल का उत्पादन केवल ब्रिटेन में जगुआर लैंड रोवर के सोलिहुल संयंत्र में किया जाता है और वहां से इनका भारत सहित वैश्विक स्तर पर करीब 121 बाजारों में निर्यात किया जाता है.स्थानीय उत्पादन के साथ दोनों मॉडल की कीमत 18-22 प्रतिशत तक कम होना तय है.

देश में बिक्री में होगी बढ़ोतरी

टाटा समूह के चेयरमैन एन.चंद्रशेखरन ने 15 साल पहले टाटा परिवार में जेएलआर ब्रांड लाने के लिए टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन टाटा की सराहना की.उन्होंने कहा,”..रेंज रोवर का मैन्युफेक्चरिंग यहीं भारत में किया जाएगा,यह एक शानदार एहसास है.यह एक बहुत ही खास पल है और इस पर मुझे गर्व महसूस हो रहा है.इस कदम से कंपनी को भविष्य में देश में बिक्री में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी.

”आगे का सफर बेहतरीन होगा”

चंद्रशेखरन ने कहा,’अधिक बिक्री होगी, मुझे विश्वास है कि आगे का सफर बेहतरीन होगा. उन्होंने कहा कि यहां इसके विनिर्माण से संकेत मिलता है कंपनी को इस बाजार में कितना विश्वास है.

भारतीय ग्राहकों को होगा फायदा

जेएलआर इंडिया के प्रबंध निदेशक राजन अंबा ने पीटीआई से कहा कि देश में ग्राहकों के व्यापक वर्ग के वास्ते दोनों मॉडल तक पहुंच सुलभ बनाने के लिए स्थानीय उत्पादन कंपनी के लिए एक बड़ा कदम है.कंपनी के इतिहास में पहली बार रेंज रोवर और रेंज रोवर स्पोर्ट का उत्पादन अब भारत में किया जाएगा.यह हमारे लिए एक बड़ी घोषणा है क्योंकि ये हमारी प्रमुख वाहन हैं और इनके 54 साल के इतिहास में इनका उत्पादन केवल सोलिहुल में जाता रहा है.”जेएलआर इंडिया की पिछले वित्त वर्ष 2023-24 में भारत में खुदरा बिक्री 81 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 4,436 इकाई रही थी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments