Wednesday, May 22, 2024
More
    Homeताजा खबरदेव भूमि में बारिश ने मचाई तबाही

    देव भूमि में बारिश ने मचाई तबाही

    देहरादून । देवभूमि में शुक्रवार देर रात से भीषण बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार बारिश दोपहर तक जारी रहने का अनुमान है. तेज बारिश के काऱण बादल फट गए है जिसके कारण से पहाड़ों से मलबा सड़को पर आ गया है । सड़को पर मलबा आने के कारण कई जगह सड़कें बाधित हो गई हैं. देर रात से शुरु हुई बारिश के कारण कई गांवों का संपर्क टूट गया है. ताजा जानकारी के अनुसार देहरादून सहित राज्य के कई हिस्सों में शुक्रवार देर रात से लगातार बारिश जारी है. तेज बारिश के कारण नदियां ऊफान पर आ गई हैं. और कई जगह बादल फटने की घटनाएं सामने आई हैं.

    बारिश से लैंडस्लाइट की घटना भी सामने आई है जिसके कारण कई नेशनल हाईवे का एक हिस्सा समेत कई सड़कें बह गई हैं.  पिथौरागढ़ जिले के बंगापानी गांव में बारिश के चलते नाले ऊफान पर आ गया, जिससे तेज बहाव के कारण डेढ़ सौ मीटर सड़क बह गई है. गांवो का शहरो से सम्पर्क टूटने के कारण जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया है स्कूली बच्चों को स्कूल जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है पिथौरागढ़ जिले की यह सड़क बंगापानी से जाराजीबली को जोड़ती है. भारी बारिश के कारण ग्रामीणों पर संकट के बादल छाए हुए है ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार ने शुक्रवार को उत्तराखंड के सात जिलों के लिए 24 घंटे के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया हुआ है. अनुमान लगाया जा रहा है कि हरिद्वार, उत्तरकाशी, टिहरी, पौड़ी, देहरादून, पिथौरागढ़, बागेश्वर, चंपावत में शनिवार दोपहर तक भारी बारिश हो सकती है.अभी तक जानमाल के नुकसान की कोई खबर सामने नहीं आई है.

    भारी बारिश के बीच बिजली हुई गुल

    देवभूमि में भारी बारिश के कारण बिजली आपूर्ति ठप हो गई है. भारी बारिश से मार्ग बंद हो गए है प्रसाशन हर स्थिति पर नजर बनाए हुए है लगातार बारिश होने के कारण कई जगहों पर हालात बिगड़े हुए है सड़के टूट गई है  स्थानीय लोग यह मंजर देखकर सहमे हुए हैं

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments