Wednesday, July 3, 2024
Homeताजा खबरRajasthan Weather Update : राजस्थान में कई जगह रातभर चली धूलभरी आंधी,आज...

Rajasthan Weather Update : राजस्थान में कई जगह रातभर चली धूलभरी आंधी,आज भी इन जिलों में आंधी,बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट

जयपुर, मौसम विभाग ने राजस्थान के 4 संभागों में शुक्रवार को 50-60 किलोमीटर की रफ्तार से धूल भरी आंधी आने की चेतावनी दी है.राज्य के अनेक हिस्सों में गुरुवार शाम भी तेज अंधड़ आया था जिससे अनेक जगह बिजली के खंभों आदि को नुकसान पहुंचा है.

इन जिलों में आंधी-तूफान,ओलावृष्टि की चेतावनी

मौसम केंद्र जयपुर ने शुक्रवार को एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से जोधपुर, बीकानेर, अजमेर व जयपुर संभाग के कुछ भागों में दोपहर बाद तीव्र मेघ गर्जन, 50-60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी आने व बारिश होने की संभावना जताई है.इस दौरान पश्चिमी राजस्थान में आंधी के साथ कहीं-कहीं बारिश, वज्रपात व ओलावृष्टि होने की संभावना है.

8-9 जून को इन जिलों में आंधी बारिश का अलर्ट

इसके अनुसार नए मौसमी तंत्र का प्रभाव 8-9 जून को भी बीकानेर, जोधपुर, जयपुर, अजमेर भरतपुर, कोटा संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन, आंधी व हल्की बारिश के रूप में जारी रहेगा.वहीं 10 जून से कोटा, उदयपुर संभाग के कुछ भागों में आंधी आने, बारिश होने और शेष भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है.

उल्लेखनीय है कि बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू व राजधानी जयपुर सहित राज्य के अनेक इलाकों में गुरुवार शाम व रात तेज धूल भरी आंधी आई.इससे अनेक जगह बिजली के खंभों सहित पेड़ों को नुकसान पहुंचा है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments