Tuesday, July 9, 2024
Homeउत्तरप्रदेश (UP)पुलिस ने पकड़ा 24 करोड़ का सफेद 'जहर'

पुलिस ने पकड़ा 24 करोड़ का सफेद ‘जहर’

बाराबंकी। बाराबंकी जिले के लोनी कटरा थाना पुलिस ने तीन अंतरराज्यीय ‘मॉरफीन’ तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 23 किलोग्राम से अधिक मॉरफीन/स्मैक बरामद की। पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में स्मैक की कीमत 24 करोड़ रुपये आंकी गयी है।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) दिनेश कुमार सिंह ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया कि मादक पदार्थ तस्करों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत अपर पुलिस अधीक्षक (दक्षिण) डॉ. अखिलेश नारायण सिंह के नेतृत्व में सोमवार को थाना लोनी कटरा की पुलिस टीम ने तीन शातिर अन्तरराज्यीय मादक पदार्थ तस्करों को मंगलपुर रेलवे क्रासिंग के पास से गिरफ्तार किया।

एसपी ने कहा कि उनके कब्जे से करीब 24 करोड़ रुपये कीमत की 23.490 किलोग्राम मारफीन/स्मैक, दो कार, तीन मोबाइल व 1385 रुपये नकद बरामद किये जबकि दो अभियुक्त फरार हो गए।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान लखनऊ के निवासी शनि वर्मा उर्फ रोहित और बाराबंकी के अशोक कुमार व महेन्द्र सिंह उर्फ विक्कू के रूप में हुई है और अभियुक्तों के विरुद्ध थाने में एनडीपीएस अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

एसपी ने बताया कि पूछताछ व जांच में पता चला कि अभियुक्तगण का अवैध मादक पदार्थों की तस्करी का एक संगठित गिरोह है। गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि बाराबंकी, लखनऊ व आसपास के जनपदों के साथ-साथ अन्य प्रान्तों में भी वे अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments