Sunday, September 29, 2024
Homeदिल्लीPM नरेंद्र मोदी लोकसभा में PM मोदी देंगे जवाब

PM नरेंद्र मोदी लोकसभा में PM मोदी देंगे जवाब

PM Narendra Modi on  No-Confidence Motion । बुधवार 9 अगस्त को  लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ओर वायनाड़ से सासंद राहुल गांधी ने पीएम मोदी सहित पूरी केंद्र सरकार पर निशाना साधा. इसके जवाब में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पलटवार किया. बता दे विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का आज तीसरा और आखिरी दिन है. इस बहस पर आज शाम 4 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जवाब देंगे.

लोकसभा में मणिपुर हिंसा पर चर्चा चल रही है. पक्ष-विपक्ष के सांसद आज अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेंगे. शाम 4 बजे पीएम मोदी अंत में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देंगे. पीएम मोदी राहुल गांधी द्वारा बुधवार को किए गए हमले पर पलटवार करेंगे. PM मोदी के जवाब के बाद अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग की जाएगी. विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव का गिरना लगभग तय है. क्योकिं विपक्ष के पास संख्या बल कम हैं.

हालाकिं मोदी सरकार ने साल 2018 में भी अविश्वास प्रस्ताव का सामना किया था. उस समय भी विपक्ष के पास संख्या बल कम होने के कारण अविश्वास प्रस्ताव गिर गया था. 8 अगस्‍त से अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा शुरू हुई थी. विपक्ष की ओर से कांग्रेस नेता और सासंद गौरव गोगोई ने शुरुआत में ही साफ कर दिया था कि विपक्ष का एजेंडा मणिपुर ही रहेगा. इसके बाद राहुल गांधी ने मणिपुर हिंसा पर बीजेपी और पीएम मोदी पर निशाना साधा था. बुधवार को राहुल गांधी ने PM मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि PM मणिपुर नहीं गए क्योंकि वो इसे देश का हिस्सा नहीं मानते हैं. मणिपुर में हिंदुस्तान की हत्या हुई है, इनकी राजनीति ने मणिपुर में हिंदुस्तान को मारा है. भारत माता की हत्या मणिपुर में हुई और इन लोगों ने मणिपुर के लोगों को मारकर भारत माता की हत्या की है. उन्होंने कहा कि आप देशद्रोही हो, आप द्रेशप्रेमी नहीं हो, इसलिए पीएम मणिपुर में नहीं जा सकते हैं क्योंकि उन्होंने हिंदुस्तान की हत्या की है. आप भारत माता के रखवाले नहीं हो, आप भारत माता के हत्यारे हो.

राहुल गांधी द्वारा किए गए हमलों का जवाब देते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मणिपुर की घटना शर्मनाक है, लेकिन उस पर राजनीति करना उससे भी ज्यादा शर्मनाक है, सरकार की मंशा वहां जनसांख्यिकी में बदलाव करने की कतई नहीं है, ऐसे में सभी पक्षों को मिलकर उस राज्य में शांति बहाली की अपील करनी चाहिए.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments