Wednesday, May 22, 2024
More
    Homeउत्तरप्रदेश (UP)मायावती ने की राजस्थान विधानसभा चुनावों की तैयारी, इन सीटों पर टिकिट...

    मायावती ने की राजस्थान विधानसभा चुनावों की तैयारी, इन सीटों पर टिकिट किए फाइनल

    जयपुर। इस साल के अंत में राजस्थान में विधानसभा सीटों पर चुनाव होने वाले है. राजस्थान में 200 विधानसभा सीटो पर वर्तमान में कांग्रेस की सरकार है सीएम गहलोत राजस्थान में सरकार को रिपीट करवाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं. वही भाजपा भी किसी भी कीमत पर अपनी सरकार बनाना चाहती है

    राजस्थान में मुख्य रुप से कांग्रेस और बीजेपी पार्टी की सरकार बनती आई है. लेकिन इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों में तीसरे मोर्चे के रुप में कई अन्य दल भी सामने हैं.

    अभी राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान नही हुआ है इससे पहले ही मायावती का पार्टी BSP (बहुजन समाज पार्टी) ने अपने 5 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी. पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रमुख बहन मायावती के निर्देश पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भगवान सिंह बाबा ने करौली से रविंद्र मीणा, खेतड़ी से मनोज घुमरिया, धौलपुर शहर से रितेश शर्मा, भरतपुर के नगर से खुर्शीद अहमद और भरतपुर के नदबई से खेमकरण तौली को 2023 के चुनावी मैदान में उतारा है.

    BSP के प्रदेशाध्यक्ष भगवान सिंह बाबा मीडिया से मुखातिब होते हुए बताया कि दूसरी लिस्ट के साथ ही पार्टी अब तक 5 प्रत्यशियों की घोषणा की जा चुकी है. इस बार हम सभी मापदंडों पर परखकर ही प्रत्याशियों का चुनाव करेंगे. जैसे-जैसे प्रत्याशियों के नाम फाइनल होते जाएंगे. हम उनकी उसी तरह घोषणा करते चले जाएंगे. ताकि उन्हें जनता के बीच रहने के साथ ही चुनावी तैयारी के लिए ज्यादा से ज्यादा वक्त मिल सके. इस बार के विधानसभा चुनाव में BSP राजस्थान की 200 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी. हमारा फोकस लगभग 60 विधानसभा सीटों पर ही रहेगा. जहां हमारी पार्टी के कार्यकर्ता और वोटर्स है. 60 में से करीब 39 सीटों पर BSP, कांग्रेस और बीजेपी को टक्कर दे सकती है. BSP का सबसे ज्यादा फोकस भरतपुर, धौलपुर, करौली अलवर, सवाई माधोपुर, दौसा, सीकर, झुंझुनू, चूरू, हनुमानगढ़, गंगानगर, बाड़मेर, जालोर और सिरोही जिलों की विधानसभा सीटों पर रहेगा.

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments