Wednesday, May 22, 2024
More
    Homeताजा खबरदेश को पीएम मोदी की गारंटी : मेरे तीसरे कार्यकाल में भारत...

    देश को पीएम मोदी की गारंटी : मेरे तीसरे कार्यकाल में भारत दुनिया की शीर्ष 3 अर्थव्यवस्थाओं में होगा शामिल

    नई दिल्ली। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को अपने तीसरे कार्यकाल का ऐलान लोकसभा चुनाव के करीब एक साल पहले कर दिया। उन्होंने देश को बकायदा इसके लिए गारंटी दी और कहा कि हमारे तीसरे कार्यकाल में भारत दुनिया की तीन बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में शामिल होगा। उन्होंने दिल्ली के प्रगति मैदान में नए आईटीपीओ कॉम्प्लेक्स भारत मंडपम का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए ये बड़ी बात कही।

    Trending Videos

    पीएम मोदी ने दमदार तरीके से रखी अपनी बात, दिखा पूरा आत्मविश्वास भी

    पीएम मोदी ने कहा कि हमारे पहले कार्यकाल में भारत दुनिया की 10वें नंबर की अर्थव्यवस्था था। दूसरे कार्यकाल में हम 5 वें नंबर पर आ गए। अब हमारे तीसरे कार्यकाल में हम दुनिया की तीन बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में शामिल होंगे। ये मोदी की गारंटी है। आप 2024 के बाद अपने सपनों को अपनी आंखों से पूरा होते हुए देखेंगे। उन्होंने कहा कि दूसरे कार्यकाल में आज भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है और ट्रैक रिकॉर्ड के आधार पर मैं देश को ये भी विश्वास दिलाऊंगा कि तीसरे कार्यकाल में दुनिया की पहली तीन अर्थव्यवस्थाओं में एक नाम भारत का होगा। आज देश का विश्वास पक्का हो गया है कि अब भारत की विकास यात्रा रूकने वाली नहीं है।

    मोदी-मोदी के नारों से गूंज उठा नए आईटीपीओ कॉम्प्लेक्स का भारत मंडपम का

    प्रधानमंत्री मोदी ने जब ये बातें कहीं तो पूरा सभागृह मोदी-मोदी के उद्घोष से गूंज उठा। इस आत्मविश्वास से भरी गर्जना के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कई सारे आंकड़ों के माध्यम से 2014 के पहले और उसके बाद देश में हुए विकास कार्यों की तुलना की। इन आंकड़ों के माध्यम से मोदी ने विपक्ष और खास तौर पर कांग्रेस पर करारा तंज किया। उन्होंने कहा कि आज सपनों को साकार होते हुए देख रहा हूं। भारत मंडपम को देखकर हर भारतीय आनंदित है और गर्व महसूस कर रहा है। ये भारत के सामर्थ्य का, भारत की नई उर्जा का आह्वान है। देश की भव्यता और इच्छाशक्ति का दर्शन है।

    **EDS: IMAGE VIA PMO** New Delhi: Artists perform during the inauguration of the redeveloped International Exhibition-cum-Convention Centre (IECC) complex at Pragati Maidan, in New Delhi, Wednesday, July 26, 2023. (PTI Photo)(PTI07_26_2023_000422B)

    करगिल विजय दिवस के दिन वीर सपूतों और देश के नायकों को किया याद

    पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज ऐतिहासिक दिन करगिल विजय दिवस है। हमारे वीर बेटे-बेटियों ने देश के दुश्मनों को हराया। मैं करगिल युद्ध में अपने प्राणों की आहुति देने वाले हर नायक को श्रद्धांजलि देता हूं। इस कॉम्प्लेक्स के निर्माण को रोकने के लिए नकारात्मक सोच वालों ने क्या-क्या कोशिशें नहीं कीं, अदालतों के चक्कर काटे। कुछ लोगों की फितरत होती है हर अच्छे काम को रोकने, टोकने की। जब कर्तव्य पथ पर बन रहा था तो न जाने क्या-क्या कथाएं चलीं।

    दुनिया का सबसे बड़ा सेंटर बना आईटीपीओ कॉम्प्लेक्स

    प्रगति मैदान पुनर्विकास परियोजना के तहत आईईसीसी (एकीकृत प्रदर्शनी एवं कन्वेंशन सेंटर) को आधुनिक परिसर के तौर पर तैयार किया गया। परियोजना की कुल लागत 2,254 करोड़ रुपये है। लगभग 123 एकड़ क्षेत्र के साथ यह परिसर दुनिया के शीर्ष 10 प्रदर्शनी और सम्मेलन परिसरों में एक है। सम्मेलन केंद्र के ‘लेवल-3’ पर 7,000 लोगों के बैठने की क्षमता है, जो इसे ऑस्ट्रेलिया के ऐतिहासिक सिडनी ओपेरा हाउस से अधिक बड़ा बनाता है, जहां तकरीबन 5,500 लोगों के बैठने की व्यवस्था है।

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments