Wednesday, July 3, 2024
Homeताजा खबरPM Modi ने विकसित भारत विकसित राजस्थान कार्यक्रम में राजस्थान को दी...

PM Modi ने विकसित भारत विकसित राजस्थान कार्यक्रम में राजस्थान को दी 17000 करोड़ रुपए से अधिक की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने राजस्थान से जुड़ी 17,000 करोड़ रुपए से अधिक लागत की विकास परियोजनाओं का डिजिटल माध्यम से लोकार्पण और शिलान्यास किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि ‘विकसित भारत’ के लिए ‘विकसित राजस्थान’ का निर्माण बहुत जरूरी है.पीएम मोदी ने ‘विकसित भारत-विकसित राजस्थान (Viksit Bharat Viksit Rajasthan)’ कार्यक्रम को वीडियो कॉन्फ्रेस के जरिए संबोधित करने से पहले रिमोट दबाकर इन परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया। उन्होंने सड़क, रेलवे, सौर ऊर्जा, विद्युत पारेषण, पेयजल तथा पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस सहित कई महत्वपूर्ण क्षेत्रों से संबंधित विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया.

**EDS: IMAGE VIA PMO** New Delhi: Prime Minister Narendra Modi addresses ‘Viksit Bharat Viksit Rajasthan’ programme via video conferencing, Friday, Feb. 16, 2024. (PTI Photo) (PTI02_16_2024_000062B) *** Local Caption ***

कांग्रेस पर साधा निशाना

विकसित भारत विकसित राजस्थान कार्यक्रम को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला. पीएम मोदी ने यूपीए सरकार का जिक्र करते हुए कहा कि 2014 से पहले देश में सिर्फ घोटालों और बम धमाकों की चर्चा होती थी.पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के पास दूरगामी सोच नहीं है. कांग्रेस सकारात्मक नीति नहीं बना सकती है. कांग्रेस के समय में देश में बिजली की कमी रहती थी. हमने कांग्रेस के समय से 6 गुणा ज्यादा पैसे राजस्थान को दिए. हम आज विकसित भारत और विकसित राजस्थान की बात कर रहे हैं.

विकसित भारत’ गरीबी मिटाने का अभियान”

पीएम मोदी ने कहा कि जब वह विकसित भारत की बात करता हैं, तो ये केवल शब्द या भाव भर नहीं हैं, ये हर परिवार का जीवन समृद्ध बनाने और गरीबी को जड़ से मिटाने का अभियान है. उन्होंने कहा कि विकसित भारत बनाने के लिए हम देश के चार वर्गों- युवा, महिला, किसान और गरीब को मजबूत बनाने में जुटे हैं और हमारे लिए यही चार सबसे बड़ी जातियां हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments