Saturday, July 6, 2024
Homeजयपुर‘मिशन 2030’ सबकी भागीदारी से ही होगा सफल - अशोक गहलोत

‘मिशन 2030’ सबकी भागीदारी से ही होगा सफल – अशोक गहलोत

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को कहा कि वह झूठे वादे नहीं करते हैं और उन्होंने जो कहा है वह करके दिखाया है। गहलोत ने कहा कि उनका मिशन 2030 राजस्थान के सभी लोगों के लिए है जो उन सबकी भागीदारी से ही सफल होगा।

मुख्यमंत्री राजस्थान की प्रगति को लेकर अपने मिशन-2030 की शुरुआत पर यहां बिड़ला ऑडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ERCP) को केंद्र सरकार द्वारा राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा नहीं दिए जाने का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा ERCP राज्य की पिछली सरकार की बनाई इतनी बड़ी योजना है। अब केंद्र सरकार ने  इसे राष्ट्रीय परियोजना घोषित नहीं करने की जिद पकड़ रखी है, उसका मेरे पास इलाज नहीं। वह तो केंद्र सरकार ही कर सकती है। पर हमारी जिद है कि अगर वे नहीं करेंगे तो हम इस परियोजना को पूरी करके दिखाएंगे।

गहलोत ने आगे कहा अगर वो जिद्दी हैं नहीं करने में, नकारात्मक सोच में, तो मैं जिद्दी हूं काम करने में, काम को दिखाने में, हम झूठे वादे नहीं करते, हमने जो कहा वह करके दिखाया हम करके दिखाना जानते हैं। राजस्‍थान सरकार ERCP को राष्‍ट्रीय परियोजना का दर्जा देने की मांग कर रही है। सरकार के मिशन 2030 का जिक्र करते हुए गहलोत ने कहा यह मिशन सब राजस्थान वासियों के लिए है। पक्ष विपक्ष मिलकर सब राजस्थान की बात करें। यह कोई मेरा व्यक्तिगत एजेंडा नहीं है। यह एजेंडा राजस्थान के लोगों का होना चाहिए तब जाकर मिशन 2030 कामयाब होगा। न मुझे भ्रम है, न किसी को भ्रम होना चाहिए कि खाली विचार प्रकट करने से ही सबकुछ हो जाएगा।

Mamta Berwa
Mamta Berwa
JOURNALIST
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments