Wednesday, October 2, 2024
Homeमनोरंजनदिवाली गिफ्ट! एक ही फोन में चल सकेंगे दो वॉट्सऐप अकाउंट्स  

दिवाली गिफ्ट! एक ही फोन में चल सकेंगे दो वॉट्सऐप अकाउंट्स  

मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप का उपयोग लगभग सभी करते हैं, लेकिन जो लोग दो नंबर्स पर इस ऐप का यूज करते हैं, उन्हें दो मोबाइल फोन रखने पड़ते हैं। लोगों की यह परेशानी अब जल्द ही हल होने वाली है। इसके लिए एक नया फीचर आने वाला है। जिसकी मदद से यूजर्स एक ही डिवाइस में आसानी से दो अकाउंट्स के बीच स्विच कर पाएंगे। दूसरा अकाउंट सेटअप करने के लिए एक छोटा सा काम यूजर्स को करना होगा। मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अपनी एक फेसबुक पोस्ट में इस नए फीचर को लेकर घोषणा की है।

ऐसे करें उपयोग

इस नए फीचर का उपयोग करने के लिए यूजर्स को कुछ आसान स्टेप्स को फॉलो करना होगा। इस सुविधा के लिए आपके पास डुअल सिम सपोर्ट वाला फोन होना जरूरी है। इसके बाद वॉट्सऐप को ओपन करके आप सेटिंग में जाएं। अब यूजर नेम के आगे नजर आ रहे एरो के निशान पर टैप करें। फिर एड अकाउंट का विकल्प चुनें। अब अपना दूसरा मोबाइल नंबर इसमें जोड़ें। वेरिफिकेशन के लिए कोड आपको एसएमएस या कॉल के जरिए मिलेगा। अकाउंट बनने के बाद अपने नाम के आगे बने एरो पर क्लिक करें। इसके जरिए यूजर्स एक से दूसरे अकाउंट के बीच आसानी से स्विच कर पाएंगे।

इसलिए उठाया कदम

दरअसल, इन दिनों डुअल सिम वाले मोबाइल फोन चलन में हैं। ऐसे में अधिकांश यूजर्स चाहते हैं कि उनके दोनों मोबाइल नंबर्स पर ही वॉट्सऐप चले। कई बार इस सुविधा के लिए वे ऑफिशियल ऐप के बजाय थर्ड पार्टी ऐप का उपयोग करते हैं। लेकिन यह सुरक्षित विकल्प नहीं होता। कुछ थर्ड पार्टी ऐप्स न सिर्फ ज्यादा डाटा खाते हैं, बल्कि आपके डेटा की सुरक्षा के लिए भी सेफ नहीं होते। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments